अनवर, जैकसन की वापसी, स्टिमक ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए 35 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की

चोट के कारण एशियाई कप टीम से बाहर किये गये सेंट्रल डिफेंडर अनवर अली और मिडफील्डर जैकसन सिंह को गुरुवार को इस महीने के अंत में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड 2 मैच के लिए 35 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया।

नई दिल्ली: चोट के कारण एशियाई कप टीम से बाहर किये गये सेंट्रल डिफेंडर अनवर अली और मिडफील्डर जैकसन सिंह को गुरुवार को इस महीने के अंत में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग राउंड 2 मैच के लिए 35 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत 21 मार्च को सऊदी अरब के आभा में और फिर 26 मार्च को गुवाहाटी में अपनी सरजमीं पर मैच खेलेगा।

अफगानिस्तान के घरेलू मैच देश से बाहर कराये जा रहे हैं। मोहन बागान सुपर जायंट्स के खिलाड़ी अली पिछले साल टखने की चोट के कारण काफी समय तक खेल से बाहर रहे जिसके कारण वह इस साल जनवरी में एशियाई कप से भी नहीं खेल सके। पिछले महीने भी उन्हें इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच के दौरान चोट लग गयी थी जो हालांकि इतनी गंभीर नहीं थी। जैकसन की पिछले साल नवंबर में बायें कंधे की सर्जरी हुई थी। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी आईएसएल टीम के लिए वापसी की हैं।

वहीं विंगर आशिक कुरूनियन की अभी एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) चोट ठीक नहीं हुई है जो उन्हें पिछले साल सितंबर में लगी थी इसलिये उन्हें संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया। भारतीय टीम अपने इतिहास में पहली दफा फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनाने की उम्मीद कर रही है। मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने एशियाई कप में मिली हार के बाद देश को पहली बार फीफा विश्व कप क्वालीफिकेशन के तीसरे दौर में पहुंचाने का वादा किया था।

भारत 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफिकेशन राउंड के दूसरे दौर के ग्रुप ए में शामिल हैं जिसमें उसके साथ कतर, कुवैत और अफगानिस्तान की टीम हैं। प्रत्येक ग्रुप से दो शीर्ष टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनायेंगी। भारतीय टीम कभी भी एएफसी के फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में नहीं पहुंच सकी है लेकिन पिछले साल नवंबर में कुवैत को 1-0 से हराने के बाद उसके पास ऐसा करने का मौका है।

- विज्ञापन -

Latest News