इजरायली सेना का गाजा के जबालिया कैंप पर हमला जारी,निवासियों ने खाली किए अपने घर

इजरायली सेना ने शनिवार को उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया पर अपना हमला जारी रखा और क्षेत्र के निवासियों से अपने घर खाली करने और पश्चिमी गाजा शहर में आश्रयों की ओर जाने का आग्रह किया।

गाजा :- इजरायली सेना ने शनिवार को उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया पर अपना हमला जारी रखा और क्षेत्र के निवासियों से अपने घर खाली करने और पश्चिमी गाजा शहर में आश्रयों की ओर जाने का आग्रह किया। सेना के प्रवक्ता अवीच अदराई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान में कहा कि सेना ने इमारतों में अपने सदस्यों के साथ झड़पों के बाद जबालिया में एक तोड़फोड़ सेल को खत्म कर दिया, जहां तोड़फोड़ करने वाले छत की ओर भाग गए और सैन्य बलों पर गोलियां चलाईं।

अद्राई ने कहा कि सैनिकों ने इमारतों को घेर लिया और गोलीबारी के बाद समूह को समाप्त कर दिया, यह देखते हुए कि झड़पों के दौरान सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ। प्रवक्ता ने तोड़फोड़ करने वालों की पहचान के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। इससे पहले दिन में, फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल के लगातार छापे में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 28 लोग मारे गए।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ से कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने मिसाइलों से शिविर में विस्थापित लोगों के कई आवासीय घरों और एक आश्रय केंद्र को निशाना बनाया। इन छापों से शिविर में बड़े विस्फोट हुए, जहां कई दिनों से एक सैन्य अभियान चल रहा है। इजरायली सेना ने हमास पर उत्तरी गाजा में अपनी क्षमताओं के पुनर्निर्माण की कोशिश करने का आरोप लगाया है, इस क्षेत्र में जवाबी कदम उठाने का वादा किया है।

- विज्ञापन -

Latest News