विज्ञापन

“मैं Baramulla के लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें” : Omar Abdullah

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला लोकसभा चुनाव है।

- विज्ञापन -

श्रीनगर : मौजूदा लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान शुरू होने के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को बारामूला के लोगों से बाहर आकर वोट डालने की अपील की। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला लोकसभा चुनाव है। अब्दुल्ला ने कहा, कि “मुझे उम्मीद है कि लोग अपने वोटों का इस्तेमाल करेंगे। लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत लोगों की आवाज और लोगों के वोट हैं। मैं बारामूला के लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें।”

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिए गए एक पूर्व पंचायत अधिकारी और अनंतनाग में एक अलग आतंकवादी हमले में घायल हुए राजस्थान के एक पर्यटक जोड़े के बारे में पूछे जाने पर एनसी नेता ने कहा कि किसी को यह दावा करने से हमेशा बचना चाहिए कि क्षेत्र में सामान्य स्थिति है। उन्होंने कहा, कि ‘मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि ऐसे दावे करना कि बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं और स्थिति सामान्य है, अच्छा नहीं है।

ऐसा करके हम पर्यटकों की जान खतरे में डाल रहे हैं।’ यदि पर्यटकों को सुरक्षा प्रदान नहीं की जा सकती है, तो हमें ऐसे दावे करने से बचना चाहिए।” जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद शांति के केंद्र के दावे पर पलटवार करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “केंद्र कई चीजों का दावा करता है लेकिन अगर उनका एक भी दावा सही होता, तो वे बारामूला से अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाते। उन्हें एनसी को हराने के लिए अपनी बी और सी टीमों के समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी।”

उमर अब्दुल्ला बारामूला से जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के प्रमुख सज्जाद लोन और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के उम्मीदवार मीर मोहम्मद फैयाज के खिलाफ मैदान में हैं। जेल में बंद निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख भी मैदान में हैं। विशेष रूप से, भाजपा जम्मू-कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों-श्रीनगर, बारामूला और अनंतनाग में से किसी से भी चुनाव नहीं लड़ रही है। चुनावी लड़ाई दो प्रमुख क्षेत्रीय दलों, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के बीच रही। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News