Bathinda से शिरोमणि अकाली दल की MP Harsimrat Kaur Badal ने किया दावा, कहा- “मुझे पिछली बार से अधिक मिलेंगे वोट”

उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों में उन्होंने वादे तो किए, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया। "

बठिंडा : शिरोमणि अकाली दल की सांसद और बठिंडा लोकसभा सीट से उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को पिछले चुनावों की तुलना में आम चुनाव में ज़्यादा अंतर से जीत का भरोसा जताया। विपक्ष पर निशाना साधते हुए हरसिमरत ने कहा कि लोग कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) से निराश हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों में उन्होंने वादे तो किए, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया। “पिछले सात सालों में कांग्रेस और आप गठबंधन ने वादे तो किए, लेकिन उन्हें कभी पूरा नहीं किया। लोग इस गठबंधन से निराश हैं। अकाली दल सरकार के दौरान उन्हें योजनाओं का लाभ मिल रहा था। अब लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।”

“आप का गठन दो साल पहले हुआ था। लोगों ने कांग्रेस और आप को देख लिया है। भाजपा को गांवों में प्रचार करने का मौका भी नहीं मिल रहा है। मुझे यकीन है कि मुझे पिछली बार से ज़्यादा वोट मिलेंगे।” शिरोमणि अकाली दल सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए हरसिमरत ने कहा, “जब मैं सांसद बनी, तो मैंने विकास के लिए काम किया। हालांकि, पिछले 7 सालों में आप और कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने एक ईंट भी नहीं रखी।

हमने एम्स बनाया, लेकिन वे मोहल्ला क्लीनिक खोलने में गर्व महसूस कर रहे हैं।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सभी 13 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का विश्वास व्यक्त किया और दावा किया कि लोग “बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी के कारण” भाजपा से नाराज हैं। केजरीवाल ने कहा, “मुझे लगता है कि हम पंजाब में सभी 13 सीटें जीतने जा रहे हैं। अपने कार्यकाल के दो सालों में हमने बिजली मुफ्त की और हम अच्छे स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं और रोजगार मुहैया करा रहे हैं। लोग इससे बहुत खुश हैं, इसलिए हमें 13 सीटें मिलनी चाहिए।” आप और कांग्रेस दोनों ही भारत ब्लॉक का हिस्सा हैं, लेकिन पंजाब में इनका कोई गठबंधन नहीं है। इस बार भाजपा, जो कभी शिरोमणि अकाली दल की सहयोगी थी, ने भी बठिंडा संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार उतारा है।

बठिंडा लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख उम्मीदवारों में हरसिमरत कौर बादल (शिअद), जीत मोहिंदर सिंह (कांग्रेस), गुरमीत सिंह खुदियां (आप) और भाजपा से पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू शामिल हैं। पंजाब की 13 सीटों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी एक ही चरण में 1 जून को मतदान हो रहा है। मतों की गिनती 4 जून को होगी। 2019 के चुनावों में, कांग्रेस 13 में से आठ सीटें जीतकर राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने दो-दो सीटें जीतीं, जबकि आम आदमी पार्टी केवल संगरूर की एकमात्र सीट जीत सकी।

- विज्ञापन -

Latest News