पूंडरी के आयल मिल में हुआ दर्दनाक हादसा, टैंक की सफाई करने उतरे दो युवकों की दम घुटने से हुई मौत

पूंडरी से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है जहां पूंडरी स्थित लक्ष्मी ऑयल मिल में तेल टैंक की सफाई करने उतरे दो कर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई।

कैथल : पूंडरी से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है जहां पूंडरी स्थित लक्ष्मी ऑयल मिल में तेल टैंक की सफाई करने उतरे दो कर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई। आपको बता दे कि दो युवक ऑयल मिल में काम करते थे और ऑयल मिल के टैंक की सफाई करने उतरे थे लेकिन दम घुटने घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई। कर्मियों का नाम जसवंत उर्फ माला है और वो बरसाना का निवासी है जिसकी उम्र 42 थी। वही दूसरे का नाम पवन उर्फ विक्की सैनी है जो पूंडरी का निवासी है जिसकी उम्र 36 थी। मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी राजकुमार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

दरअसल शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे लक्ष्मी ऑयल मिल में ऑयल टैंक की सफाई करने के लिए जसवंत टैंक में उतरा और फिर उसके बाद पवन उर्फ विक्की सैनी भी टैंक में उतर गया। इससे पहले दोनों कुछ समझ पाते वो अचानक लड़खड़ा कर टैंक में ही गिर गए। इस दौरान उनके पास खड़े तीसरे व्यक्ति ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन जब उसका भी धाम घुटने लगा तो वो बाहर निकल आया। उस वक्त मिल के नजदीक रहने वाले निर्मल सिंह वहां से गुजर रहे थे उन्हें जैसे की पता चला की ऑयल टैंक में दो व्यक्ति बेहोश होकर गिर गए है। वो बिना सोचे समझे तुरंत टैंक में उतर गया और विक्की सैनी को बाहर निकाला, जब विक्की को बाहर निकाला तो उसकी सांस चल रही थी।

उसे फ़ौरन अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया। वही विक्की सैनी के छोटे भाई ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसका भाई लक्ष्मी ऑयल मिल पर करीब आठ सालों से काम करता था और रोज की तरह आज सुबह करीब आठ बजे मिल में गया था। वो भी किसी काम से उसे मिलने गया था तब उसके भाई ने उसे बताया कि उसका काम पैकिंग का है। विक्की सैनी ने छोटे भाई ने बताया कि उसका काम केवल पैकिंग का है लेकिन मिल का मालिक उस पर जबरदस्ती दबाव डाल रहे है कि आज वो टैंक साफ करे और थोड़ी देर बाद दोनों साथी टैंक में उतर गए।

लेकिन देखते ही देखते दोनों की दम घुटने से बेहोश हो गए और जब तक लोगों ने उन्हें बाहर निकाला उनकी मृत्यु हो चुकी थी। मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी जिसके बार मोलके पर पुलिस की टीम पहुंची।ऑयल टैंक की सफाई करने दो कर्मचारी उतरे थे। लेकिन दम घुटने के कारण दोनों युवक बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें बहार निकला हुआ लेकिन उनकी मृत्यु हो गई थी।परिजनों के शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले में गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है।

- विज्ञापन -

Latest News