विज्ञापन

अश्विनी वैष्णव ने सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि सरकार सेमीकंडक्टर तथा इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण में भारत की वैश्विक बढ़त को मजबूत करने और प्रौद्योगिकी व डिजिटल केंद्र के रूप में भारत को मजबूत करने के अपने प्रौद्योगिकी-संचालित एजेंडे को आगे बढ़ाएगी। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कार्यभार संभालते हुए उन्होंने कहा कि.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा कि सरकार सेमीकंडक्टर तथा इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण में भारत की वैश्विक बढ़त को मजबूत करने और प्रौद्योगिकी व डिजिटल केंद्र के रूप में भारत को मजबूत करने के अपने प्रौद्योगिकी-संचालित एजेंडे को आगे बढ़ाएगी। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कार्यभार संभालते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया पहल ने आम आदमी को सशक्त बनाया है। पिछले 10 वर्षों में जन धन, आधार और अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत तीसरी सरकार में वैष्णव का इलेक्ट्रॉनिक और आईटी विभाग बरकरार है। वैष्णव ने रेलवे और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद मंगलवार सुबह इलेक्ट्रॉनिक एवं आईटी मंत्री का कार्यभार संभाला। मंत्री ने कहा कि उनका प्रयास यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रौद्योगिकी देश के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाती रहे और युवाओं को नए युग की प्रौद्योगिकी से प्रेरित भविष्य का वादा करके सशक्त बनाए।

आईआईटी कानपुर से की है पढ़ाई

प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए वैष्णव (53) को पहली बार जुलाई 2021 में केंद्रीय मंत्री बनाया गया था। ओडिशा से राज्यसभा के सदस्य वैष्णव को 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यालय में उप सचिव नियुक्त किया गया था। वैष्णव ने आईआईटी कानपुर से पढ़ाई की है।

- विज्ञापन -

Latest News