कनाडा में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को कटआउट में दिखाने पर कनाडाई हाई कमिश्नर कैमरून ने जताई चिंता

कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्वों द्वारा भारत विरोधी भावना को बढ़ावा दिए जाने के बीच भारत में कनाडाई उच्चायुक्त कैमरून मैके ने मंगलवार को कहा कि उनके देश में

कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्वों द्वारा भारत विरोधी भावना को बढ़ावा दिए जाने के बीच भारत में कनाडाई उच्चायुक्त कैमरून मैके ने मंगलवार को कहा कि उनके देश में घृणा या हिंसा के महिमामंडन के लिए कोई जगह नहीं है। एक्स पर कनाडाई मंत्री डोमिनिक लेब्लांक के 8 जून के एक पोस्ट के जवाब में मैके ने कहा, ‘कनाडा की सरकार को ब्रैम्पटन में रविवार को एक और चित्र के प्रदर्शन की जानकारी है।

कनाडा की स्थिति स्पष्ट है : कनाडा में हिंसा को बढ़ावा कतिपय स्वीकार्य नहीं है।‘ सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री लेब्लांक ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को कटआउट में दिखाने पर चिंता व्यक्त करते हुए यह पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था, ‘इस सप्ताह वैंकूवर में भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या को चित्रत्मक रूप में दिखाए जाने की खबरें मिली हैं। कनाडा में हिंसा को बढ़ावा देना कतई स्वीकार्य नहीं है।‘ मैके ने 8 जून को कहा था कि कनाडा में उस घटना से वह स्तब्ध हैं जिसमें भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का महिमामंडन किया गया था।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, ‘कनाडा में घृणा या हिंसा के महिमामंडन के लिए कोई जगह नहीं है। मैं इन गतिविधियों की स्पष्ट शब्दों में निंदा करता हूं।‘ भारत ने कनाडा में इस तरह की परेशान करने वाली गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति दिए जाने पर बारंबार चिंता प्रकट की है और अपना विरोध दर्ज कराया है। उसका कहना है कि इससे पता चलता है कि कनाडा में अलगाववाद, चरमपंथ और हिंसा को किस प्रकार जगह प्रदान की जा रही है।

- विज्ञापन -

Latest News