- विज्ञापन -

जालंधर पश्चिम उपचुनाव: 14 जून से एस्टेट ऑफिसर JDA के पास नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे

भारत निर्वाचन आयोग ने 34-जालंधर पश्चिम (एससी) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव कराने तथा संपदा अधिकारी जालंधर विकास प्राधिकरण

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: भारत निर्वाचन आयोग ने 34-जालंधर पश्चिम (एससी) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव कराने तथा संपदा अधिकारी जालंधर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जालंधर, जो निर्वाचन क्षेत्र के लिए रिटर्निंग अधिकारी हैं, 14 जून से 21 जून, 2024 तक सार्वजनिक अवकाश के अलावा किसी भी अधिसूचित दिन को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच उपस्थित हो सकते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच 24 जून (सोमवार) को होगी तथा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून (बुधवार) है।

मतदान की तिथि 10 जुलाई, 2024 (बुधवार) है और मतगणना की तिथि 13 जुलाई, 2024 (शनिवार) होगी। उन्होंने आगे बताया कि मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। नामांकन पत्र फार्म 2बी में भरे जाएंगे। रिक्त फार्म रिटर्निंग ऑफिसर-कम-एस्टेट ऑफिसर जालंधर विकास प्राधिकरण, जालंधर के पास उपलब्ध हैं। टाइप किये गये नामांकन पत्र भी स्वीकार किये जायेंगे बशर्ते वे निर्धारित प्रारूप में हों। उन्होंने कहा कि किसी विधानसभा क्षेत्र (विधानसभा) की सीट के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार को उस राज्य के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदाता के रूप में पंजीकृत होना चाहिए। इस बिंदु पर संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को संतुष्ट करने के लिए, उम्मीदवारों को लागू मतदाता सूची की प्रासंगिक प्रविष्टि की प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करनी चाहिए।

- विज्ञापन -

Latest News