पूर्व सरपंच के बेटे व भतीजे को विदेश भेजने के नाम पर 96 लाख रुपए ठगे

गोहाना के गांव बरोदा मोर के पूर्व सरपंच के बेटे व भतीजे को अमेरिका भेजने के नाम पर 96 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है।

सोनीपत: गोहाना के गांव बरोदा मोर के पूर्व सरपंच के बेटे व भतीजे को अमेरिका भेजने के नाम पर 96 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने दोनों को अमेरिका भेजने के लिए 50-50 लाख रुपए में सौदा किया था। रुपए लेने के बाद भी युवकों को विदेश नहीं भेजा। इतना ही नहीं 31 लाख रुपए उधार भी ले लिए। पीड़ित रुपए मांगने गए तो जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित की शिकायत पर बरोदा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव बरोदा मोर निवासी रमेश उर्फ लीला ने बताया कि वह गांव के पूर्व सरपंच हैं। उनकी जान पहचान जिला जींद के गांव लिजवाना निवासी दिनेश के साथ है। दिनेश ने करीब चार साल पहले कहा था कि वह एक एजेंट को जानते हैं जो युवकों को अमेरिका भेजता है।

पीड़ित ने अपने बेटे व भतीजे को विदेश भेजने के लिए 50-50 लाख में सौदा कर लिया। पीड़ित ने दिनेश के भाई अजय के खाते में 7.60 लाख रुपए ऑनलाइन भेजे थे। बाद में अजय 10 लाख रुपए नकद लेकर गया था। बाकी के रुपए नकद दिए और इस तरह पीड़ित ने 96 लाख रुपए आरोपियों को दे दिए। इसके अलावा दिनेश ने अगस्त 2023 में करीब 31 लाख रुपए भी उधार लिए थे। उन्होंने बेटे व भतीजे का विदेश नहीं भेजा है और न ही रुपए वापस किए हैं। जब दिनेश से रुपए वापस लेने के लिए 18 मार्च को पीड़ित का बेटा रजत उनके घर गया तो दिनेश व उसके भाइयों ने जान से मारने की धमकी दी। जिस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बरोदा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर लाल सिंह ने बताया कि गांव बरोदा मोर के पूर्व सरपंच ने बेटे व भतीजे को विदेश भेजने के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- विज्ञापन -

Latest News