T20 World Cup SA vs WI : वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफ़ाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ़्रीका, जानें कैसा रहा मैच

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 के मुकाबले में डीएलएस पद्धति के अनुसार ग्रुप 2 की दक्षिण अफ़्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

नॉर्थ साउंड: टी 20 विश्व कप के सुपर 8 के मुकाबले में डीएलएस पद्धति के अनुसार ग्रुप 2 की दक्षिण अफ़्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 135 रन बनाये। इंडीज की ओर से रॉस्टन चेज ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े।

इसके अलावा एक मात्र बल्लेबाज काइल मेयर्स 35 रन बना सके, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना करने में असहज दिखाई दिये। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तरबेज शम्सी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 16.1 ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाए। बारिश से मौसम खराब होने के कारण डीएलएस पद्धति के अनुसार दक्षिण अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया।

जिसे उसने पांच गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में इंग्लैंड के बाद वह अंतिम चार में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई है। मैच जीतने के लिए साउथ अफ्रीका को अंतिम ओवर में पांच रन चाहिए थे। वेस्टइंडीज के कप्तान ने मकॉए को अंतिम ओवर थमाया गया था लेकिन उसकी पहली ही गेंद पर यानसन ने छक्का जड़ दिया, जिससे मैच साउथ अफ्रीका की झोली में आ गया।

- विज्ञापन -

Latest News