33 करोड़ की ठगी के मामले में 6 क्रिकेट बुकीज दबोचे

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित स्पेशल पुलिस टीम ने डबवाली रोड पर स्थित राइस मिल मशीनरी उपकरण बनाने वाली कंपनी एसएफ फूड प्रो टेक

सिरसा: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित स्पेशल पुलिस टीम ने डबवाली रोड पर स्थित राइस मिल मशीनरी उपकरण बनाने वाली कंपनी एसएफ फूड प्रो टेक लिमिटेड संचालक शहर के सी ब्लॉक निवासी संजीव गुप्ता के साथ हुई करीब 33 करोड़ रुपए की ठगी व गबन मामले के आरोपी फतेहाबाद व सिरसा के 6 क्रिकेट सट्टा बुकीज को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राहुल निवासी रानियां गेट सिरसा, संजय निवासी अग्रवाल कॉलोनी फतेहाबाद, दिनेश निवासी शिव चौक सिरसा, शुभम निवासी बेगू रोड सिरसा, अजय निवासी नोहरिया बाजार सिरसा तथा हरपाल निवासी गोल डिग्गी, सिरसा के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी 6 आरोपियों को अदालत में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर जहां गबन व ठगी की राशि बरामद की जाएगी, व उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि पकड़े गए सभी आरोपी क्रिकेट सट्टा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कंपनी (फैक्ट्री) संचालक संजीव गुप्ता निवासी सी ब्लॉक की शिकायत पर बीती 1 जून 2024 को विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत शहर के सिविल लाइन थाना में मामला दर्जकर जांच शुरू की गई थी।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए आरोपियों को फतेहाबाद व शहर सिरसा से काबू किया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के मुनीम साकेत कुमार निवासी ईरा-कॉलोनी बरनाला रोड सिरसा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, जोकि फिलहाल सिरसा जेल में बंद है। उन्होंने बताया कि मुनीम साकेत कुमार उक्त कंपनी में पिछले करीब 15 सालों से कार्यरत था तथा कंपनी का करीब 50 अन्य कंपनियों से लेनदेन का कार्य होता था। उन्होंने बताया कि मुनीम साकेत कुमार ने कंपनी संचालक व अन्य पारिवारिक सदस्यों के विश्वास का नाजायज फायदा उठाया तथा गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों के साथ षडयंत्र रचकर उनके खातों में पैसे ट्रांसफर करवाता था तथा क्रिकेट सट्टा लगाता था।

पुलिस जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपी कंपनी के मुनीम साकेत कुमार को क्रिकेट सट्टा की फेयरवेट-7 की आईडी उपलब्ध करवाते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि गिरफ्तार किया गया मुनीम साकेत कुमार उपरोक्त पकड़े गए सभी आरोपियों के संपर्क में था तथा उनसे मिलकर कंपनी का पैसा क्रिकेट सट्टा में इनवेस्ट करता था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच जारी है और जो भी व्यक्ति इस मामले में संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News