अंतर्राज्यीय लूट गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, लूट का माल बरामद

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के लहार कस्बे में लूट की नीयत से व्यापारी को गोली मारकर भागे बदमाशों के गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह शातिर बदमाश अंतर्राज्यीय स्तर पर वारदातें करते थे। इस गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। तीन आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस.

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के लहार कस्बे में लूट की नीयत से व्यापारी को गोली मारकर भागे बदमाशों के गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह शातिर बदमाश अंतर्राज्यीय स्तर पर वारदातें करते थे। इस गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। तीन आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह बदमाशों का गिरोह हथियार की नोंक पर लूटपाट करते थे। फिर क्षेत्र से फरार हो जाते थे। पकड़े गए आरोपियों ने लहार थाना क्षेत्र में तीन लूटपाट, ऊमरी में एक तथा नयागांव में एक बाइक चोरी की। इसके अलावा राजस्थान के धौलपुर, महाराष्ट्र के नागपुर और गुजरात की वारदातें कबूली। पकड़े गए अंतर्राज्यीय गैंग के सदस्यों के पास से पुलिस ने 11 लाख का माल भी जब्त किया है।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने आज बताया कि जिले के लहार में 25 जून को पुरानी गल्ला मण्डी क्षेत्र में अज्ञात बाइक सवार बदमाशों द्वारा कट्टे की नोंक पर एक सर्राफा कारोबारी से जेवरों से भरा बैग छीनने की कोशिश की गई थी। इस दौरान आरोपियों द्वारा व्यापारी और उसके साथ मौजूद युवक को गोली मारकर घायल कर दिया था। इससे पूर्व भी लहार में अलग अलग स्थानों पर राहगीरों से लूटपाट की घटनाएं हो चुकी थी।


इन सभी मामलों में छानबीन करते हुए पुलिस की चार टीम बनाई गई। इसमें सायबर सेल को भी मामले में शामिल का तकनीकी स्तर पर जांच शुरु की गई। इस बीच पुलिस टीम को सूचना मिली कि रावतपुरा सानी में लूट की घटना से जुड़ा एक आरोपी अपने परिचित के यहां ठहरा हुआ है। इस पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी युवक को हिरासत में लिया। जिससे पूछताछ करने पर अंतर्राज्यीय स्तर पर सक्रिय गैंग के सदस्य ने लूट की वारदातों का खुलासा करते हुए इसमें शामिल अपने साथियों के नाम बताए। इस पर पुलिस टीम ने अलग अलग क्षेत्रों में छिपे लूट की घटना के आरोपियों को गिरफ्तार किया।


एएसपी ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों में चार राजस्थान तो एक आरोपी उत्तर प्रदेश के जालौन का रहने वाला है। यह सभी मिलकर अलग अलग जगह पर रैकी करने के बाद योजनाबद्ध तरीके से लूट की वारदतों को अंजाम देते थे।
एएसपी पाठक ने बताया कि हथियार की दम पर लूटपाट करने वाली इस इंटरस्टेट गैंग में शामिल अशोक कुमार प्रजापति निवासी महोरी थाना मनिया राजस्थान जो कि फिलहाल ग्वालियर में रहता था के अलावा दीपक कुशवाह निवासी धौलपुर, अभिलेश जाटव निवासी धौलपुर, भोला गुर्जर धौलपुर, राजस्थान सहित अवधेश राजावत जालौन को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी जो लूट के दौरान गोली लगने से घायल हो गया था उसे भी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। पूछताछ में पुलिस ने इन अंतर्राज्यीय बदमाशों के पास से लूटी गयी 11 लाख रुपए का माल बरामद किया है।

- विज्ञापन -

Latest News