Madhya Pradesh में सभी सेक्टर में निवेश के लिए अनुकूल माहौल : CM Mohan Yadav

मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए उद्योगपतियों के साथ ये परिचर्चा आयोजित की थी।

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र के प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद किया। उन्हाेंने कहा कि राज्य में सभी सेक्टर में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है। मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में निवेश के अवसरों को बढ़ाने के लिए उद्योगपतियों के साथ ये परिचर्चा आयोजित की थी। मुख्यमंत्री ने इसके सत्र को संबोधित करने के साथ उद्योगपतियों से राउण्ड टेबल मीटिंग एवं वन-टू-वन चर्चा की।

इस आयोजन के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए सीएम यादव ने कहा कि उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बना है। यही कारण है कि एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने बजट में भी इसकी गुंजाइश की, आने वाले समय में निवेश को लगातार प्रोत्साहन दिया जाएगा। सरकार अलग-अलग क्षेत्र की अलग-अलग समिट भी करने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुंबई में बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। मध्यप्रदेश सरकार उनका स्वागत करती है। निवेश के माध्यम से मध्यप्रदेश ना केवल आर्थिक दृष्टि से समर्थ होगा, बल्कि रोजगार की दृष्टि से भी क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा और भारत में जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश अपनी ताकत के साथ आगे बढ़ेगा।

- विज्ञापन -

Latest News