कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी के बाद उडुपी और दक्षिण कन्नड़ में स्कूल-कॉलेज बंद

मंगलूरु। कर्नाटक के लगभग पूरे तटीय इलाके में हो रही भारी वर्षा और अगले चौबीस घंटों में इन इलाकों में एक बार फिर तेज वर्षा की चेतावनी को देखते हुए उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को विद्यालयों और प्री-यूनिर्विसटी कॉलेजों (इंटर कॉलेजों) में छुट्टी घोषित कर दी है। मंगलूरु में मौसम विभाग.

मंगलूरु। कर्नाटक के लगभग पूरे तटीय इलाके में हो रही भारी वर्षा और अगले चौबीस घंटों में इन इलाकों में एक बार फिर तेज वर्षा की चेतावनी को देखते हुए उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को विद्यालयों और प्री-यूनिर्विसटी कॉलेजों (इंटर कॉलेजों) में छुट्टी घोषित कर दी है। मंगलूरु में मौसम विभाग ने अपने अनुमान में तटीय कर्नाटक में अगले चौबीस घंटों में तेज से बहुत तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

इस बीच, बुधवार शाम को उडुपी जिले और दक्षिण कन्नड़ जिलों में अलग-अलग जारी सूचना में बच्चों और युवाओं को जलभराव वाले क्षेत्रों, नदी तटों, समुद्र तट और पहाड़ी इलाकों में जाने से रोकने की सलाह दी गई है। कर्नाटक के उडुपी जिले में भारी बारिश हो रही है। बुधवार सुबह बारिश थोड़ी कम हुई थी लेकिन शाम को फिर से भारी वर्षा हुई जिससे उडुपी जिले में नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।

इसी प्रकार बेंदूर में चक्र नदी के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है। दक्षिण कन्नड़ में भी भारत मौसम विज्ञन विभाग ने भारी वर्षा की चेतावनी जारी की, जिसके बाद जिलाधिकारी मुल्लाई मुहिलान ने कहा है कि एक अगस्त को विद्यालय और प्री-यूनिर्विसटी कॉलेज बंद रहेंगे। इस वर्ष जून के प्रथम सप्ताह में मंगलूरु में मानसून के दौरान पिछले वर्षों की तुलना अधिक बारिश दर्ज की गयी है।

- विज्ञापन -

Latest News