आज का अंक राशिफल 06 अगस्त 2024: मंगलवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष: अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

अंक ज्योतिष: अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1 
किसी का बिछड़ना या धन की हानि आपके लिए अचानक टूटे स्वप्न की तरह है। कार्यस्थल में आपकी रचनात्मकता, कल्पना और विचारों से सराहना मिलेगी। मनोरंजन की दृष्टि से आज का दिन अच्छा है।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग-  नारंगी

अंक 2  
दुनिया में अपनी जगह बनाने के बारे में सोचें, महसूस करें और लोगों से बातचीत करें। समान विचार वाले लोगों के साथ मिलने जुलने से अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने में मदद मिलेगी।
शुभ अंक-11
शुभ रंग- भूरा

अंक 3 
नई योजनाओं पर काम करने के लिए भी यह समय शुभ है। जीतने की इच्छा नहीं बल्कि जीतने की तैयारी ही इंसान को सफल बनाती है।
शुभ अंक- 19
शुभ रंग-  हरा

अंक 4 
अभी आप फ्रेश विचारों से भरे हुए रचनात्मक मूड में हैं। इन विचारों को समूहों और क्लबों में दूसरों के साथ शेयर करें।
शुभ अंक-23
शुभ रंग- पीला

अंक 5  
किसी खास रिश्ते के समाप्त होने पर परिस्थिति को अच्छे तरीके और कूटनीति से संभालें।किसी भी निर्णय को लेते हुए अपने साहस पर भरोसा करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- केसरिया 

अंक 6
आज अवसरों की दुनिया आपके सामने खुल जाएगीI अपने विचारों को साझा करें और समान विचारधारा वाले लोगों के साथ जुड़ेंI
शुभ अंक-16
शुभ रंग- नीला 

अंक 7 
लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने में अपनी ऊर्जा खर्च करना फायदेमंद होगा। आप आज जो भी करते है, वो आपके कल को सुधार सकता है।
शुभ अंक- 18
शुभ रंग- ग्रे 

अंक 8
आपके माता पिता को किसी संकट का सामना करना पड़ सकता है, जिससे घर झगड़ें हो सकते हैं। मरम्मत और नवीनीकरण की भी संभावना है हालाँकि ये महंगा होगा लेकिन काम पर आपके प्रयासों को जल्द ही इनाम मिलेगा।
शुभ अंक-6
शुभ रंग- लाल 

अंक 9 
अपने काम में निपुणता आपको भीड़ में भी अलग बनाती है। अपने प्रियजाओं और सहकर्मियों को प्रोत्साहित करें। यह समय मौकों से भरा हुआ और शुरुआत के लिए बढ़िया है।
शुभ अंक-29
शुभ रंग- गुलाबी 

- विज्ञापन -

Latest News