विज्ञापन

Paris Olympics: Vinesh Phogat ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनी, फाइनल मे गोल्ड के लिए होगा मुक़ाबला

भारत की दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के महिला 50 किग्रा कुश्ती भारवर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। विनेश ने अपना प्री-क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को ही खेला और क्या शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले ही मैच में टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता और विश्व नंबर एक.

- विज्ञापन -

भारत की दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के महिला 50 किग्रा कुश्ती भारवर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। विनेश ने अपना प्री-क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल मैच मंगलवार को ही खेला और क्या शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले ही मैच में टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता और विश्व नंबर एक को हराया, फिर दूसरे मैच में टेक्निकल सुपीरियोरिटी से जीतकर आ रही पहलवान को चित कर दिया। इस तरह विनेश ने अंतिम चार में जगह बनाई। अब वह पदक पक्का करने से बस एक कदम दूर हैं। विनेश पिछले एक साल से अलग-अलग कारणों से चर्चा में रही हैं। हालांकि, उन्होंने अपने प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लिया है। विनेश आज रात 10:15 बजे वह कभी भी अपना सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेंगी।

5-0 से जीती विनेश फोगाट
जर्मनी के खिलाफ भारतीय हॉकी टीम ने पहले क्वार्टर के 7वें मिनट में गोल दागकर 1-0 की लीड बना ली है। उसके बाद व‍िनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया। उन्होंने फाइनल में एंट्री करते हुए एक मेडल पक्का कर दिया है। उन्होंने मंगलवार को महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को 5-0 से करारी शिकस्त दी। अब विनेश का फाइनल बुधवार (7 अगस्त) को होगा।

- विज्ञापन -

Latest News