YouTube की पूर्व CEO Susan Wojcicki का हुआ निधन, कैंसर से थीं पीड़ित

उनके पति डेनिस ट्रॉपर ने फेसबुक पोस्ट के जरिए उनके निधन की जानकारी दी हैं।

कैलिफोर्निया : यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का निधन हाे गया हैं। उनके पति डेनिस ट्रॉपर ने फेसबुक पोस्ट के ज़रिए उनके निधन की जानकारी दी हैं। पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की कैंसर से पीड़ित थीं। सुसान वोज्स्की के पति डेनिस ट्रॉपर ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, कि “मैं बहुत दुख के साथ सुसान वोज्स्की के निधन की खबर साझा कर रहा हूं। 26 साल तक मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां ने नॉन-स्मॉल सेल लंग कैंसर से 2 साल तक जूझने के बाद आज हमें छोड़ दिया। सुसान सिर्फ मेरी सबसे अच्छी दोस्त और जीवन साथी ही नहीं थीं, बल्कि एक शानदार दिमाग, एक प्यारी मां और कई लोगों की प्यारी दोस्त थीं। हमारे परिवार और दुनिया पर उनका प्रभाव अथाह था। हम दुखी हैं, लेकिन उनके साथ बिताए समय के लिए आभारी हैं।

इसके इलावा गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स के श्रद्धांजलि दी, उन्हाेंने लिखा, कि “कैंसर से दो साल तक जूझने के बाद अपनी प्रिय मित्र सुसान वोज्स्की को खोकर मैं अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं। वह Google के इतिहास में किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह ही महत्वपूर्ण हैं और उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है। वह एक अविश्वसनीय व्यक्ति, नेता और मित्र थीं, जिनका दुनिया पर बहुत बड़ा प्रभाव था और मैं उन अनगिनत Google उपयोगकर्ताओं में से एक हूं, जो उन्हें जानने के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं। हम उन्हें बहुत याद करेंगे। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं। RIP Susan।,”

बता दें, सुसान वोज्स्की ने 2014 से 2023 की शुरुआत तक अल्फाबेट की सहायक कंपनी YouTube का नेतृत्व किया। उन्होंने Google और इसकी मूल कंपनी, अल्फाबेट के सलाहकार के रूप में भी काम किया हैं।

- विज्ञापन -

Latest News