- विज्ञापन -

S. Jaishankar ने कुवैत के प्रधानमंत्री और युवराज से मुलाकात की; द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई

कुवैत सिटी: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को कुवैत के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा और युवराज शेख सबा अल-खालिद अल-सबा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनसे चर्चा की। रविवार को एक दिवसीय यात्र पर यहां पहुंचे जयशंकर ने भारत-कुवैत संबंधों को.

- विज्ञापन -

कुवैत सिटी: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रविवार को कुवैत के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा और युवराज शेख सबा अल-खालिद अल-सबा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनसे चर्चा की। रविवार को एक दिवसीय यात्र पर यहां पहुंचे जयशंकर ने भारत-कुवैत संबंधों को मजबूत करने के लिए शेख सबा के विचारों को सराहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं दीं। जयशंकर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘कुवैत के प्रधानमंत्री शेख डा. मोहम्मद सबा अल-सलेम अल-सबा से मुलाकात कर खुशी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से शुभकामनाएं संदेश दिया।’ उन्होंने कहा, ‘भारत-कुवैत संबंधों को और मजबूत बनाने के उनके विचारों की सराहना करता हूं। आगे के आíथक सहयोग के संबंध में उनके विचारों को महत्व दिया।’

Image

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जयशंकर ने इससे पहले देश के युवराज शेख सबा अल-खालिद अल-सबा से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने के बारे में मशविरा किया। उन्होंने पोस्ट कर कहा, ‘कुवैत के युवराज शेख सबा अल-खालिद अल-सबा से मुलाकात करके गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं दीं।’ जयशंकर ने कहा, ‘भारत और कुवैत के बीच सद्भावना और मित्रता के सदियों पुराने संबंध हैं। हमारी समकालीन साङोदारी लगातार मजबूत हो रही है। हमारे संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने से जुड़े उनके विचार और मार्गदर्शन के लिए उनका धन्यवाद।’ जयशंकर रविवार को एक दिवसीय यात्र पर यहां पहुंचे।

- विज्ञापन -

Latest News