आज का अंक राशिफल 19 अगस्त 2024: सोमवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

 अंक ज्योतिष अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

 अंक ज्योतिष
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1 
आने वाला समय प्रयासों के साथ चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छा है। आप मानसिक रूप से बहुत सक्रिय हैं, इसलिए आपके सभी काम बहुत आसानी से हो जाएंगे।
शुभ अंक- 25
शुभ रंग- गुलाबी 
नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं। विकल्पों को खोजें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन लाभ के अच्छे अवसर आपको मिल सकते हैं। परिवार के सदस्यों का भरपूर साथ मिलेगा।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- हरा 
अंक 3
दिन आपके लिए मिल जुला रहा सकता है। कोई भी फैसला आपको जल्दबाजी में नहीं करना है। नहीं तो इसका आपको  नुकसान उठाना पड़ सकता है।
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- सुनहरा 
अंक 4
आज सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि ज्यादा रहेगी। आर्थिक मोर्चे में आपको अच्छी कामयाबी मिल सकती है। प्रेम संबंधों में आपको अपने साथी का अच्छा साथ मिलेगा।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- भूरा 

 

- विज्ञापन -

Latest News