आज का अंक राशिफल 24 अगस्त 2024: शनिवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

अंक ज्योतिष
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक-1
नौकरी में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी। इस दौरान आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
शुभ अंक -2
शुभ रंग – लाल

अंक- 2 
आपके द्वारा किए गए प्रयासों का फल शीघ्र मिल सकता है। व्यर्थ के कार्यों में समय व्यतीत न करें। लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतेंगे, तो बेहतर होगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- भूरा

अंक- 3
आज गैस, एसिडिटी आदि की समस्या हो सकती है। परिवार में संतान के द्वारा खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आप मौज-मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे।
शुभ अंक- 25
शुभ रंग- नारंगी

अंक- 4 
आज दांपत्य जीवन में मनमुटाव रह सकता है। किसी नए काम की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा के योग बनेंगे।
शुभ अंक- 32
शुभ रंग- बैंगनी

अंक-5
शादी-विवाह एवं पार्टी समारोह में शामिल हो सकते हैं। आपके सहयोगी आपके कामों में पूरा साथ देंगे। संतान के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है।
शुभ अंक – 10
शुभ रंग – पीला

अंक-6
काम की अधिकता के कारण थकावट महसूस कर सकते हैं। छात्रों को विद्या में सफलता मिलेगी। आज आपको कहीं से उपहार की प्राप्ति हो सकती है।
शुभ अंक – 01
शुभ रंग– लेमन

अंक – 7
जिंदगी से ज्यादा पाने और वक्त से पहले शिखर पर पहुंचने की चाहत न रखें। पति-पत्नी में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा। काम को लेकर किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा।
शुभ अंक -09
शुभ रंग – हरा

अंक- 8 
नेटवर्किंग अथवा सेल्स में कार्यरत लोगों को अवसर मिलेगा। जीवनसाथी से लड़ाई हो सकती है। आज आप मानसिक और शारीरिक रूप से तनाव मुक्त महसूस करेंगे।
शुभ अंक-87
शुभ रंग- ग्रे

अंक- 9
आज आप अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। शादीशुदा जीवन शानदार तरीके से व्यतीत करेंगे। निवेश करने के लिए दिन शुभ रहेगा।
शुभ अंक- 59
शुभ रंग- सिल्वर

 

- विज्ञापन -

Latest News