डिंपी ढिल्लों की अकाली दल से विदाई सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व पर बड़ा सवालिया निशान है – जत्थेदार वडाला

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन के संयोजक जत्थेदार गुरप्रताप सिंह वडाला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है कि गिद्दड़बाहा से शिरोमणि अकाली दल के प्रभारी ने पार्टी छोड़ दी है.. इसलिए उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से हट जाना चाहिए। जत्थेदार वडाला ने कहा कि इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल लगातार.

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन के संयोजक जत्थेदार गुरप्रताप सिंह वडाला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है कि गिद्दड़बाहा से शिरोमणि अकाली दल के प्रभारी ने पार्टी छोड़ दी है.. इसलिए उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से हट जाना चाहिए।

जत्थेदार वडाला ने कहा कि इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल लगातार पार्टी के अंदर लोकतांत्रिक तरीके से सुधार की मांग करने वाले नेताओं को गैर राजनीतिक सभ्य भाषा से संबोधित करते रहे हैं. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों क्यों थे पार्टी छोड़ने पर मजबूर हुए जत्थेदार वडाला, जो उनके बेहद करीबी माने जाते थे, ने मुद्दा उठाया कि शिरोमणि अकाली दल में बैठे कुछ वरिष्ठ नेता दीवार पर लिखी इबारत नहीं पढ़ रहे हैं और क्यों शिरोमणि अकाली दल पार्टी को कमजोर होता देख रहे हैं।

जत्थेदार वडाला ने इस बात पर हैरानी जताई कि जब पिछले दिनों सुखबीर सिंह बादल ने अपने घर पर डिंपी ढिल्लों के नाम पर मोहर लगाई थी तो फिर पार्लियामेंट्री बोर्ड की स्थापना का मकसद मिट्टी डालना और सरदार बादल का आदेश सुनाना क्या है?

जत्थेदार वडाला ने इस बारे में संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि गिद्दड़बाहा के आम लोगों के बीच यह चर्चा है कि पिछले कुछ दिनों से सुखबीर सिंह बादल के स्वयंभू सलाहकार हलके में डिंपी ढिल्लों की उम्मीदवारी के लिए लगातार प्रचार कर रहे थे, जो गलत, निराधार और कमजोर है। . इसके पीछे सुखबीर सिंह बादल की सोची-समझी राजनीतिक चाल है। ताकि हरदीप सिंह ढिल्लों की मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव डालकर अपने राजनीतिक इरादे पूरे कर सकें।

जत्थेदार वडाला ने कहा कि कुछ दिन पहले विधायक सुक्खी के इस्तीफे से शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है. उनका जाना सुखबीर सिंह बादल के लिए एक बड़ी चुनौती है..आज अकाली दल के कार्यकर्ता और पंथ समर्थक चर्चा कर रहे हैं कि सुखबीर सिंह बादल पार्टी को एकजुट रखने में विफल रहे हैं..सिख पंथ उनसे अपनी गलतियों से सीखने की मांग करता है अपराध, अपनी पीढ़ी के नीचे छड़ी फेंको और राष्ट्रपति पद छोड़कर चले जाओ।

जत्थेदार वडाला ने शिरोमणि अकाली दल के जुझारू कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वे पार्टी की उन्नति के लिए आगे आएं और निकट भविष्य में शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन के माध्यम से पार्टी को फिर से मजबूत करने में शामिल हों।

- विज्ञापन -

Latest News