सरकार का बड़ा ऐलान, 4 दिन तक रहेगा स्थानीय अवकाश; देखें लिस्ट कब-कब रहेगी सरकारी छुट्टी

MP Government Holiday : मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए साल 2024 के लिए भोपाल जिले में चार स्थानीय अवकाश घोषित किए हैं, इसमें अनंत चतुर्दशी, महाअष्टमी, भाईदूज और भोपाल गैस ट्रेजेडी पर लोकल हॉलीडे रहेगी। इन सभी अवकाश वाले दिनों पर सरकारी कार्यालय और संस्थाएं बंद रहेंगी। भोपाल जिले के लिए चार.

MP Government Holiday : मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए साल 2024 के लिए भोपाल जिले में चार स्थानीय अवकाश घोषित किए हैं, इसमें अनंत चतुर्दशी, महाअष्टमी, भाईदूज और भोपाल गैस ट्रेजेडी पर लोकल हॉलीडे रहेगी। इन सभी अवकाश वाले दिनों पर सरकारी कार्यालय और संस्थाएं बंद रहेंगी। भोपाल जिले के लिए चार स्थानीय अवकाश घोषित किए गए हैं। 17 सितम्बर 2024 को अनंत चतुर्दशी, 11 अक्टूबर को दशहरा का दूसरा दिन (दुर्गा विसर्जन), 01 नवंबर को दीपावली का दूसरा दिन के लिए पूरे भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

आपको बता दें तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने 10 दिन पहले सीएम को इस संबंध में पत्र लिखा था। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री मोहन यादव और मुख्य सचिव वीरा राणा को 10 दिन पहले पत्र लिखकर अवकाश की मांग की थी। संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने कहा कि सामान्य तौर पर स्थानीय अवकाश जनवरी में ही घोषित हो जाते हैं, लेकिन इसबार सामान्य प्रशासन विभाग ने अब तक घोषणा नहीं की थी। इसी को लेकर मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को 5 मार्च को पत्र लिखा गया था। अब सरकार ने आदेश जारी किया है।

- विज्ञापन -

Latest News