20वीं CPC केंद्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन की दूसरी बैठक में शी चिनफिंग का आलेख प्रकाशित

16 सितंबर को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी की मुख्य पत्रिका छ्यो शी के 18वें अंक में 20वीं सीपीसी केंद्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन की दूसरी बैठक में सीपीसी केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग का आलेख प्रकाशित किया गया। शी ने इस आलेख में बल दिया कि 20वीं सीपीसी केंद्रीय कमेटी के तीसरे.

16 सितंबर को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी की मुख्य पत्रिका छ्यो शी के 18वें अंक में 20वीं सीपीसी केंद्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन की दूसरी बैठक में सीपीसी केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग का आलेख प्रकाशित किया गया। शी ने इस आलेख में बल दिया कि 20वीं सीपीसी केंद्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन में पारित फैसले ने सुधार व खुलेपन, खासकर नये युग में चौतरफा सुधार गहराने से प्राप्त अनुभवों का प्रयोग कर चीनी शैली वाले आधुनिकीकरण को आगे बढ़ाने में मौजूद नयी स्थिति और नयी मांग का विश्लेषण किया गया और वैज्ञानिक रूप से चीनी आधुनिकीकरण से केंद्रित होकर चौतरफा सुधार और गहराने का आम बंदोबस्त किया गया ,जो नये अभियान में एक दिशा निर्देशक दस्तावेज़ है।

इस आलेख में 20वीं सीपीसी केंद्रीय कमेटी के तीसरे पूर्णाधिवेशन में पारित फैसले के कार्यांवयन की मांग की गयी। इसमें संगठनात्मक नेतृत्व, समग्र रूप से आगे बढ़ाने और सृजन को प्रोत्साहित करने पर बल दिया गया।

इस साल के उत्तरार्द्ध में कार्यों का बखूबी अंजाम देने के लिए शी ने कहा कि सबसे पहले इस साल के आर्थिक व सामाजिक विकास लक्ष्यों को दृढ़ता से पूरा करना है। दूसरा, विकास और सुरक्षा का अच्छा तालमेल बिठाना चाहिए। तीसरा,पंचवर्षीय योजना का सार और मूल्यांकन करना और नयी पंचवर्षीय योजना की तैयारी करनी चाहिए। चौथा,चौतरफा तौर पर पार्टी के सख्त प्रबंधन को गहराना चाहिए।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग) 

- विज्ञापन -

Latest News