Atishi Marlena New CM : दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव, देखें LIVE

दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री आतिशी होंगी। वे दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। वे अरविंद केजरीवाल कैबिनेट में सबसे हैवीवेट मंत्री रही है। उनका नाम सबसे आगे चल रहा था। विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लग गई है।

नई दिल्ली। आप विधायक दल की बैठक से ताजा जानकारी यह मिली है कि मुख्यमंत्री पद के लिए मंत्री आतिशी को चुन लिया गया है। बैठक में सीएम केजरीवाल ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर दिल्ली की मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा के दो दिन बाद सीएम अरविंद केजरीवाल आज अपना इस्तीफा देंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सीएम शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात करेंगे। बैठक के बाद वह अपना इस्तीफा देंगे और सीएम पद के लिए नए नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा।

विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें अरविंद केजरीवाल के उत्तराधिकारी पर फैसला होगा। हालांकि, एक दिन पहले कई बैठकें हुई थीं, जिसमें अरविंद केजरीवाल के साथ पीएसी सदस्यों की वन टू वन मीटिंग भी शामिल थी। विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम के नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर नए सीएम के नाम की घोषणा की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल के उत्तराधिकारी को लेकर चर्चा के बीच उम्मीद है कि पार्टी आतिशी, कैलाश गहलोत, गोपाल राय और सुनीता केजरीवाल में से किसी एक पर फैसला ले सकती है। नए सीएम और कैबिनेट का शपथ ग्रहण भी इसी सप्ताह होगा। शराब नीति मामले में 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने 15 सितंबर को मुख्यमंत्री पद छोड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने इसे अग्निपरीक्षा करार देते हुए कहा था कि जनता का समर्थन मिलने पर ही वे पद संभालेंगे।

केजरीवाल शाम साढ़े चार बजे उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेंगे और इसी दौरान उनके इस्तीफा सौंपने की संभावना है। आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि वह 48 घंटे के भीतर इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा था कि जब तक लोग उन्हें ‘‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News