पूर्व राष्ट्रपति Trump अगले सप्ताह प्रधानमंत्री Narendra Modi से करेंगे मुलाकात

मिशिगन: अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक अभियान कार्यक्रम में कहा है कि वह अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे, मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। ट्रंप ने मिशिगन के फ्लिंट में लोगों को संबोधित करते हुए इस मुलाकात की घोषणा की, जब वह भारत के साथ अमेरिकी.

मिशिगन: अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक अभियान कार्यक्रम में कहा है कि वह अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे, मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। ट्रंप ने मिशिगन के फ्लिंट में लोगों को संबोधित करते हुए इस मुलाकात की घोषणा की, जब वह भारत के साथ अमेरिकी व्यापार के बारे में बोल रहे थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि वे कहां मिलेंगे। ट्रंप 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर सकते हैं।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने मंगलवार को मोदी की अमेरिकी यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम साझा किया। ट्रंप के राष्ट्रपति काल (2017-2021) के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच व्यक्तिगत रूप से काफी घनिष्ठ संबंध थे, जो ह्यूस्टन में “हाउडी मोदी” रैली और भारत में “नमस्ते ट्रंप” जैसे कार्यक्रमों से स्पष्ट है।

उनके संबंधों ने अमेरिका-भारत संबंधों को मजबूत किया, विशेष रूप से रक्षा और रणनीतिक सहयोग में, दोनों नेताओं ने चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित किया। कभी-कभार व्यापार विवादों के बावजूद, उनकी साझेदारी मजबूत रही, जिसने “क्वाड” जैसी पहलों के माध्यम से गहन सुरक्षा सहयोग को बढ़ावा दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन 21 सितंबर को डेलावेयर में ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के नेताओं के साथ एक शिखर सम्मेलन की मेज़बानी करेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News