DC Sakshi Sahni ने शहर में कचरा उठाव के लिए 90 अतिरिक्त वाहन लगाने के दिए निर्देश

मौजूदा समस्या को समझते हुए उपायुक्त ने शहर में कचरा संग्रहण करने वाली एजेंसी को कचरा संग्रहण वाहनों की संख्या 110 से बढ़ाकर 200 करने का निर्देश दिया।

अमृतसर: शहर की साफ-सफाई को लेकर डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने मेडिकल अधिकारियों, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट और पुडा अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। कूड़े की समस्या को देखते हुए उन्होंने नगर निगम के अलावा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट और पुड्डा जैसी एजेंसियों को अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले जोनों में सफाई अभियान शुरू करने के सख्त आदेश दिए।

मौजूदा समस्या को समझते हुए उपायुक्त ने शहर में कचरा संग्रहण करने वाली एजेंसी को कचरा संग्रहण वाहनों की संख्या 110 से बढ़ाकर 200 करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सूखे और गीले कूड़े को अलग करने के लिए विशेष वाहन चलाए जाएंगे और भगतावाला डंपों पर नई बायो रेमेडिएशन मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कोई एजेंसी या ठेकेदार आदेश का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी, वहीं शहर में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर, जहां हर दिन करीब एक लाख पर्यटक बाहर से आते हैं, को साफ-सुथरा रखने और इस पर काम करने के लिए और अधिक संसाधनों की जरूरत है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अमृतसर शहर की अपार संभावनाओं और धार्मिक तीर्थयात्रियों को ध्यान में रखते हुए इसकी साफ-सफाई समय पर होनी चाहिए। उपायुक्त ने जिला स्वास्थ्य पदाधिकारी नगर निगम डॉ. किरण कुमार से कहा कि वे अपनी निगरानी में सफाई व्यवस्था की समीक्षा करें तथा प्रतिदिन शहर की साफ-सफाई करायी जाये। इस मौके पर अक्षीय एस संदीप सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन -

Latest News