पेइचिंग: मध्य-शरद ऋतु महोत्सव में सवा 2 करोड़ आगंतुक आए

इस वर्ष मध्य-शरद ऋतु उत्सव की छुट्टियों के दौरान पेइचिंग के उपभोक्ता बाजार में ठोस वृद्धि देखी गई। पेइचिंग वाणिज्य ब्यूरो के अनुसार, शहर में डिपार्टमेंट स्टोर, सुपरमार्केट, विशेष दुकानें, रेस्तरां और ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म जैसे व्यवसायों ने कुल 4.67 अरब युआन की बिक्री दर्ज की- जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 4.4%.

इस वर्ष मध्य-शरद ऋतु उत्सव की छुट्टियों के दौरान पेइचिंग के उपभोक्ता बाजार में ठोस वृद्धि देखी गई। पेइचिंग वाणिज्य ब्यूरो के अनुसार, शहर में डिपार्टमेंट स्टोर, सुपरमार्केट, विशेष दुकानें, रेस्तरां और ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म जैसे व्यवसायों ने कुल 4.67 अरब युआन की बिक्री दर्ज की- जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 4.4% की वृद्धि है। पेइचिंग के आसपास के 60 प्रमुख शॉपिंग क्षेत्रों में 2 करोड़ 23 लाख से अधिक लोगों ने दौरा किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 21.1% की वृद्धि दर्शाता है।

इन संख्याओं को बढ़ाने में शहर के आसपास आयोजित रोमांचक थीम वाली गतिविधियों की एक श्रृंखला ने मदद की। उदाहरण के लिए, पेइचिंग फैशन वीक ने लगभग 100 कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए विभिन्न वाणिज्यिक उद्यमों के साथ भागीदारी की। पहली बार “पेइचिंग लालटेन शो” ने पेइचिंग गार्डन एक्सपो पार्क को 200 से अधिक शानदार लालटेन डिस्प्ले के साथ जगमगा दिया। 

इसके अलावा, रात के समय की गतिविधियों में भी उछाल आया, जिसकी वजह से रात के समय बाज़ारों, नाइट वॉक और शो की चहल-पहल रही, जिससे रात के समय लोगों की आवाजाही में 25.3% की वृद्धि हुई। यूनियनपे के आंकड़ों से यह भी पता चला कि शहर की रात की सेवाओं और भौतिक वस्तुओं पर खर्च में साल-दर-साल 24.2% और 15.8% की वृद्धि हुई।

मध्य-शरद ऋतु महोत्सव का जश्न समर पैलेस और श्यांगशान पार्क जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों तक फैल गया, जहाँ विभिन्न कार्यक्रमों ने छुट्टियों के माहौल को और भी बेहतर बना दिया। यूनियनपे के अनुसार, शहर से बाहर जाने वाले आगंतुकों की संख्या और उनके खर्च में क्रमशः 20.2% और 2.1% की वृद्धि हुई, जबकि यात्रा टिकटों की बिक्री और सांस्कृतिक मनोरंजन पर खर्च में 47.1% और 16.7% की वृद्धि हुई।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News