बड़ा हादसा : बस और ट्रक की हुई जबरदस्त टक्कर, 40 लोगों की मौत, कई घायल

अबुजा : नाइजीरिया में एक सड़क हादसे में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला टीनुबू के प्रवक्ता बायो ओनानूगा ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कडुना में बस-ट्रक की टक्कर में.

अबुजा : नाइजीरिया में एक सड़क हादसे में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला टीनुबू के प्रवक्ता बायो ओनानूगा ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कडुना में बस-ट्रक की टक्कर में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं। प्रवक्ता ने राष्ट्रपति के हवाले से जारी एक बयान में बताया कि रविवार को एक धार्मिक समारोह के दौरान कडुना के समिनाका शहर में हुई इस घटना में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, बस सवार देश के उत्तर-मध्य राज्य के एक कस्बे क्वांडारी से आ रहे थे। उस समय उनकी बस हादसे का शिकार हो गई। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने आगे बताया, कि ‘राष्ट्रपति टीनुबू ने मृतकों और घायलों के परिवारों के साथ कडुना और आसपास के राज्य की सरकारों से इस घटना में पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।‘

उन्होंने यह भी कहा कि नाइजीरियाई नेता ने संघीय सड़क सुरक्षा कोर (एफआरएससी) को राजमार्ग निगरानी में सुधार करने और देश भर में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के निर्देश भी दिए हैं। नाइजीरिया की यातायात पुलिस (एफआरएससी) ने इस घटना पर जारी अपने बयान में बताया कि दुर्घटना के समय बस के अंदर कम से कम 63 लोग मौजूद थे।

- विज्ञापन -

Latest News