सिखों का नरसंहार करने वाली कांग्रेस, कर रही सिख हितेषी होने का ढोंग: Tarun Chugh

भाजपा राष्ट्रिय महामंत्री तरुण चुग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विरोध कांग्रेस पार्टी सिखों के साथ किए हुए अपने घिनौने पापों को छुपाने के लिए कर रही। चुग ने पंजाब कांग्रेस से पूछा कि क्या ये सच नहीं है की राहुल गाँधी के विदेश में दिए गए.

भाजपा राष्ट्रिय महामंत्री तरुण चुग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विरोध कांग्रेस पार्टी सिखों के साथ किए हुए अपने घिनौने पापों को छुपाने के लिए कर रही।

चुग ने पंजाब कांग्रेस से पूछा कि क्या ये सच नहीं है की राहुल गाँधी के विदेश में दिए गए सिखों के प्रति बयान का दुरूपयोग कुछ षड्यंत्रकारी तत्त्व भारत विरोधी प्रोपगेंडा फ़ैलाने के लिए कर रहे जिनका साथ पंजाब के महापरिक्रमावादी नेता दे रहे हैं, इस कुकृत्य पर पूरी कांग्रेस पार्टी सार्वजनिक माफ़ी मांगने के बजाय राजनितिक रोटियां सेकिं जा रही हैं।

चुग ने कहा कि 1984 हो, चाहे 2024 कांग्रेस पार्टी और गाँधी परिवार ने हमेशा सिख समाज सहित पूरे देश को दहलाने का और आपस में लड़ाने का काम किया है। 1984 के सिख विरोधी कत्लोगरात में सिखों की हत्या करने वाली भीड़ का नेतृत्व कांग्रेस के ही जगदीश टाईटलर, सज्जन कुमार , एचके एल भगत,और कमलनाथ जैसे नेताओं ने किया था। गुरुद्वारे जलाए गए, दिल्ली और देश के अन्य दो दर्जन से ज्यादा शहरों में कोहराम मचा मौत का नंगा नाच और मौत का तांडव किया गया, इन हत्या में लिप्त कांग्रेस नेताओं का कांग्रेस ने हमेशा महिमामंडन किया।

चुग ने कहा की देश में सिर्फ कांग्रेस के ही शासनकाल में एक ऐसा काला अध्याय आया था जब सिखों का नरसंहार हुआ था। उस वक़्त शायद राहुल गाँधी अबोध थे उन्हें याद नहीं होगा लेकिन उस वक़्त उनके पिताजी और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी ने हजारो सिखों की हत्या और कत्लोगारत को मात्र एक पेड़ के गिरने के बराबर बताया था, आजतक ना तो कांग्रेस पार्टी ना ही गाँधी परिवार ने इस अक्षम्य अपराध के लिए माफ़ी मांगी।

चुग ने कहा कि यह तो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की देन हैं की सिख समाज को न्याय दिलाने के लिए और 1984 के दंगो का सच बहार लाने के लिए एसआईटी का गठन किया गया और सिख दंगो से सम्बंधित 300 फाइलों को दोबारा खोला गया और दोषियों को सजा हु। केंद्र की मोदी सरकार सिख हितों में काम करने के लिए पूरी तत्परता से लगी है, चाहे वो 84 के दंगा पीड़ित परिवारों को 5 लाख रूपये की वितीय सहायता देना हो या नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान से आये शरणार्थी सिख बहन-भाइयों को नागरिकता देना हो या फिर सिख समाज के पवित्र स्थान करतारपुर साहिब के लिए कॉरिडोर बनवाना हो।

चुग ने प्रताप सिंह बाजवा और राजा वडिंग सहित कांग्रेस नेताओ को खुली चुनौती दी की वो दिल्ली की विधवा कॉलोनियों में जाएं और एक बार उन पीड़ित माताओं और बहनों से पूछें की उनके इस हाल के लिए कौन ज़िम्मेदार है। इसके साथ ही चुग ने कांग्रेस को नसीहत दी कि अपने कारनामो को छुपाने की जगह कांग्रेस पार्टी सार्वजानिक माफ़ी मांगे और जवाब दें की किसके इशारे पर राहुल गाँधी देश की सामाजिक समरसता को तार-तार करने वाले बयान देश-विदेश में दे रहे हैं।

- विज्ञापन -

Latest News