जम्मू-कश्मीर चुनाव: गृह मंत्री Amit Shah आज जम्मू में पांच रैलियों को करेंगे संबोधित

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू क्षेत्र में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जिससे तीन चरणों में होने वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले भाजपा के चुनाव अभियान को गति मिलेगी। पार्टी के एक सूत्र ने बताया, “गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पार्टी की कई रैलियों को संबोधित.

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू क्षेत्र में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जिससे तीन चरणों में होने वाले जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले भाजपा के चुनाव अभियान को गति मिलेगी।

पार्टी के एक सूत्र ने बताया, “गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पार्टी की कई रैलियों को संबोधित करेंगे, जिसमें सुबह 10:30 बजे मेंढर, दोपहर 12:00 बजे सुरनकोट (दोनों पुंछ जिले में), दोपहर 1:15 बजे थानामंडी, दोपहर 2:15 बजे राजौरी (दोनों राजौरी जिले में) और अंत में दोपहर 3:30 बजे अखनूर (जम्मू जिला, जहां 1 अक्टूबर को तीसरे और अंतिम चरण में मतदान होगा) में रैलियां करेंगे, उसके बाद वह नई दिल्ली वापस लौटेंगे।” भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अपने राजनीतिक गढ़ जम्मू क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने चुनाव अभियान को तेज करने का फैसला किया है, जहां पार्टी को अपनी 43 सीटों में से अधिकतम सीटें जीतने की उम्मीद है।

2014 के चुनावों में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं, जिनमें से लगभग सभी जम्मू संभाग से थीं। 25 सितंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में जम्मू क्षेत्र के रियासी, राजौरी और पुंछ जिलों और घाटी के श्रीनगर और बडगाम जिलों की सीटें शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत की और श्रीनगर और कटरा में दो रैलियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले 14 सितंबर को डोडा में पार्टी की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पहले चरण के मतदान के लिए भी प्रचार किया था। भाजपा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ रही है, जबकि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन है, जिसके तहत दोनों दलों के बीच 83 सीटें विभाजित हैं – क्रमशः 31 और 52, दो सीटें सहयोगी माकपा और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी गई हैं और पांच सीटें ऐसी हैं जहां वे सहमति तक नहीं पहुंच सके और वहां वे ‘दोस्ताना मुकाबला’ करेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News