विजिलेंस ब्यूरो ने धान घोटाले में PUNSUP के पूर्व DM Jagandeep Singh Dhillon को किया गिरफ्तार

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने खुलासा किया कि ढिल्लों खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, पंजाब के भीतर धान परिवहन निविदाओं से संबंधित घोटाले के सिलसिले में वांछित था।

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने लुधियाना में पनसप के पूर्व जिला प्रबंधक (डीएम) जगनदीप सिंह ढिल्लों को गिरफ्तार किया है, जो लुधियाना जिले की अनाज मंडियों से जुड़े करोड़ों रुपये के धान घोटाले के सिलसिले में फरार थे। ढिल्लों ने आज लुधियाना की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया और बाद में वीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने खुलासा किया कि ढिल्लों खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, पंजाब के भीतर धान परिवहन निविदाओं से संबंधित घोटाले के सिलसिले में वांछित था। इस संबंध में, पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु और अन्य आरोपियों के खिलाफ लुधियाना रेंज के वीबी पुलिस स्टेशन में धारा 409, 467, 420 और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के साथ-साथ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 8 के तहत एफआईआर नंबर 11 दिनांक 16.08.2022 दर्ज की गई थी।

उन्होंने आगे बताया कि ढिल्लों ने पहले 18.09.2023 को उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत प्राप्त की थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने 16.07.2024 को जमानत आदेश को खारिज कर दिया। तब से, ढिल्लों ड्यूटी से अनुपस्थित थे और उन्हें उनके विभाग द्वारा निलंबित कर दिया गया था। वीबी उन्हें पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। उन्होंने आगे बताया कि लगातार छापेमारी और वीबी के बढ़ते दबाव के बाद, ढिल्लों ने कोई अन्य विकल्प न देखकर आज लुधियाना अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

- विज्ञापन -

Latest News