‘खेडा वतन पंजाब दियां’ ने बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को खेल के मैदानों से जोड़ा है: Gurlal Ghanur

ये विचार अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी और घनौर हलके के विधायक गुरलाल घनौर ने राजा भलिंदर सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पोलो ग्राउंड में 'खेदां वतन पंजाब की' सीजन-3 के जिला स्तरीय मुकाबलों की शुरुआत के मौके पर व्यक्त किए।

राज्य के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम बनाने और राज्य के बच्चों से लेकर पंजाब की छिपी हुई खेल प्रतिभा को निखारने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा शुरू किया गया। ‘खेडा वतन पंजाब दियां’ बुजुर्गों को खेल के मैदानों से जोड़ा गया है।

ये विचार अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी और घनौर हलके के विधायक गुरलाल घनौर ने राजा भलिंदर सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पोलो ग्राउंड में ‘खेदां वतन पंजाब की’ सीजन-3 के जिला स्तरीय मुकाबलों की शुरुआत के मौके पर व्यक्त किए। इस मौके पर जिला योजना कमेटी के चेयरमैन जसवीर सिंह जस्सी सोहियांवाला, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन मेघ चंद शेरमाजरा और ए.डी.सी. मैडम कंचन भी उपस्थित थीं।

विधायक गुरलाल घनौर ने कहा कि लगातार तीसरे साल आयोजित हो रहे ‘खेडा वतन पंजाब दियां’ में हर साल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ रही है, जो राज्य की समृद्धि का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि जब हम ‘पंजाब के खेलों’ के बारे में बात करते हैं, तो राज्य के प्रत्येक निवासी को गर्व होता है कि हमने अपने खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया है।

जिला योजना समिति के अध्यक्ष जसवीर सिंह जस्सी सोहियांवाला ने कहा कि ‘खेडा वतन पंजाब दियां’ ने राज्य के युवाओं को नया उत्साह दिया है और पिछले दिनों मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को नौकरी के लिए नकद पुरस्कार देकर सम्मान दिया है, वह नए खिलाड़ियों में अधिक ऊर्जा पैदा करेगा।

नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन मेघ चंद शेरमाजरा ने कहा कि ‘खेडा वतन पंजाब दियां’ ने राज्य में खेल संस्कृति बनाने में अहम भूमिका निभाई है और आने वाले समय में हम इन खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते देखेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मैडम कंचन ने पटियाला के लोगों को इन खेलों का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया और उनसे कहा कि वे अपने परिवारों के साथ पटियाला खेलों को देखने आएं और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें।

जिला खेल अधिकारी हरपिंदर सिंह ने बताया कि उपायुक्त डाॅ. प्रीति यादव के नेतृत्व में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेलों की सफलता के बाद आज जिला स्तरीय खेलों की शुरुआत की गई है, जो 30 सितंबर तक पटियाला के विभिन्न खेल मैदानों में खेले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में 25 खेलों में 1200 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस मौके पर जिला ओलंपिक एसोसिएशन, पटियाला के महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने सभी का धन्यवाद किया।

- विज्ञापन -

Latest News