चीनी राष्ट्रपति ने श्रीलंका के राष्ट्रपति दिसानायके को दी बधाई

23 सितंबर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अनुरा कुमारा दिसानायके को श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर बधाई देने के लिए फोन किया। शी चिनफिंग ने कहा कि चीन और श्रीलंका पारंपरिक रूप से मित्रवत पड़ोसी हैं। राजनयिक संबंध स्थापित करने के बाद से, दोनों देशों ने हमेशा एक-दूसरे को.

23 सितंबर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अनुरा कुमारा दिसानायके को श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर बधाई देने के लिए फोन किया। शी चिनफिंग ने कहा कि चीन और श्रीलंका पारंपरिक रूप से मित्रवत पड़ोसी हैं। राजनयिक संबंध स्थापित करने के बाद से, दोनों देशों ने हमेशा एक-दूसरे को समझा और समर्थन किया है, जिससे विभिन्न आकार के देशों के बीच मैत्रीपूर्ण सह-अस्तित्व और पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग का एक उदाहरण स्थापित हुआ है।

उन्होंने कहा, “मैं चीन-श्रीलंका संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता हूं और राजनीतिक आपसी विश्वास को बढ़ाने और ‘बेल्ट एंड रोड’ के निर्माण में चीन-श्रीलंका उच्च-गुणवत्ता वाले सहयोग को बढ़ावा देने के लिए श्री राष्ट्रपति के साथ काम करने को तैयार हूं ताकि अधिक उपयोगी परिणाम प्राप्त किए जा सकें और दोनों देशों के लोगों के लिए अधिक लाभ पैदा किया जा सके।”

बताया गया कि 22 सितंबर को,श्रीलंका के चुनाव आयोग द्वारा घोषित मतगणना के नतीजों से पता चला कि नेशनल पीपुल्स पावर गठबंधन के नेता अनुरा कुमार दिसानायके ने शनिवार को आयोजित राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल की और उन्होंने 23 तारीख़ को श्रीलंका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News