England के spinner Adil Rashid ने 200 वनडे विकेट किए पूरे, कहा- ‘अभी रिटायरमेंट के बारे में नहीं सोचा है’

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान 200 वनडे विकेट का मील का पत्थर छूने वाले देश के पहले स्पिनर बने इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने कहा कि फिलहाल रिटायरमेंट के बारे में उनके दिमाग में कुछ नहीं है। उन्होंने कहा वह 2027 वनडे विश्व कप तक खेलकर युवाओं को अपनी समझ.

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान 200 वनडे विकेट का मील का पत्थर छूने वाले देश के पहले स्पिनर बने इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने कहा कि फिलहाल रिटायरमेंट के बारे में उनके दिमाग में कुछ नहीं है। उन्होंने कहा वह 2027 वनडे विश्व कप तक खेलकर युवाओं को अपनी समझ और अनुभव देना चाहते हैं।

आदिल मंगलवार को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे से पहले ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है और उसने आखिरी वनडे 271 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 202 रनों पर समेटकर 68 रनों से जीता था। इंग्लैंड ने अपने पिछले 14 वनडे में से 10 गंवाए हैं और एक और हार मेजबान टीम को सीरीज हार की ओर ले जाएगी।

इस सीरीज में खेली जा रही टीम बदलाव वाली है, जिसमें कप्तान जोस बटलर चोट के कारण बाहर हैं और युवा हैरी ब्रुक के हाथों में कमान है। नए दौर की शुरुआत में अंतरिम कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक के अधीन, उसके बाद ब्रेंडन मैकुलम ने टेस्ट प्रतिबद्धताओं के साथ-साथ व्हाइट-बॉल कोच की भूमिका संभाली, लेकिन इसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही।

रणनीति और खिलाड़ियों के बदलने के साथ, राशिद अभी भी इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल क्रिकेट का अहम हिस्सा बने हुए हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ एक केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो उन्हें 2025 के अंत तक बनाए रखेगा और उनका लक्ष्य अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी, 2026 टी20 विश्व कप और 2027 50 ओवर का विश्व कप खेलना है।

मैच से पहले राशिद ने कहा, “मैंने अभी इसके [संन्यास] के बारे में नहीं सोचा है। खेलते रहना, इसका आनंद लेना, फिट रहना, अच्छी गेंदबाजी करना, जीत में योगदान देना, उम्मीद है कि विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना-यही मेरा अंतिम लक्ष्य है।”

- विज्ञापन -

Latest News