आज का अंक राशिफल 25 सितम्बर 2024: जानें बुधवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

 अंक ज्योतिष  अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

 अंक ज्योतिष 
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1
आज प्रॉपर्टी से सम्बन्धी मामलों को पूरी कुशलता से निपटाने का प्रयास करेंगे। जीवनसाथी के साथ अनबन कार्यक्रम को खराब कर सकती है। किसी उत्सव या पारिवारिक पार्टी में भाग लेंगे। अचानक कही से पैसों का इंतज़ाम हो सकता है। नया कार्य शुरू करने का दिन उत्तम है।
शुभ अंक – 14
शुभ रंग – नारंगी 
शत्रुओं का सामना करना पड़ेगा, परन्तु उनकी परवाह आप नहीं करेंगे। यात्रा कर सकते हैं लेकिन यात्राओं में स्वास्थ्य की परेशानी रहेगी। खाने में जंक फूड का परहेज करें वरना बीमार पड़ सकते हैं।
शुभ अंक – 29
शुभ रंग – पीला
अंक 3
सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। उसे अपने पर हावी न होने दें। फोन पर मित्र से बातचीत करेंगे। प्रोग्राम, पार्टी आदि में जा सकते हैं। काम में मन नहीं लगेगा। करियर में उतर चढ़ाव रहेगा। बहसबाजी से बचें। बॉस के दिए टारगेट मुश्किल से पूरे होंगे।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – गुलाबी
अंक 4
नई नौकरी का आवेदन कर सकते हैं। प्रेमी के साथ आज समय बीतेगा। विवाह का रिश्ता आ सकता है। मन पसन्द जगह पर धूमने जाएंगे। आज रूका हुआ काम पूरा होगा। कुछ सरकारी मुलाज़िम को ख़ुशी की खबर मिल सकती है। परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाना हो सकता है।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – हरा

- विज्ञापन -

Latest News