जालंधर पुलिस ने अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़ , 2 तस्करों सहित 150 किलो पोस्त की जब्त

कपूरथला जाने वाली ट्रेन को मकसूदां में बिधिपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास रोका गया, जिसके बाद तलाशी ली गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जालंधर: ग्रामीण पुलिस ने एक अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इसी के साथ ही सेना के उपकरणों से भरे एक ट्रक से 150 किलोग्राम पोस्त बरामद की। मिली जानकारी के अनुसार, कपूरथला जाने वाली ट्रेन को मकसूदां में बिधिपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास रोका गया, जिसके बाद तलाशी ली गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मंगल सिंह उर्फ ​​मंगा निवासी फत्तूडिंगा और जगदेव सिंह उर्फ ​​जग्गू निवासी बूटा गांव सुभानपुर के रूप में हुई है। दोनों कपूरथला के रहने वाले हैं। पत्रकारों से बातचीत में सीनियर पुलिस कप्तान हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि यह ऑपरेशन करतारपुर सब-डिवीजन के डीएसपी सुरिंदर पाल के नेतृत्व में जालंधर ग्रामीण के सीआईए स्टाफ द्वारा चलाया गया।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर पुष्प बाली के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने ट्रक नंबर पीबी10-एचजे-2832 को रोका। तलाशी लेने पर वाहन से सेना के साजो-सामान में छुपाया गया 150 किलोग्राम चूरापोस्त बरामद हुआ। इस संबंध में एनडीपीएस द्वारा पुलिस स्टेशन मकसूदां, जिला जालंधर ग्रामीण में एफआईआर नंबर: 81 दिनांक 24.09.2024 दर्ज की गई थी।

एक्ट की धारा 15सी, 61 और 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मंगल सिंह और जगदेव सिंह ट्रक मालिक बलवंत सिंह के साथ मिलकर झारखंड से कपूरथला में नशीली दवाओं की तस्करी कर रहे थे। जांच के दौरान पकड़े जाने से बचने के लिए आरोपियों ने सैन्य उपकरणों की आड़ ली। तस्करी मामले में सेना से जुड़े दस्तावेजों के इस्तेमाल को देखते हुए पुलिस ने आगे की जांच के लिए सेना की खुफिया एजेंसी से भी संपर्क किया है।

गिरफ्तार लोगों को स्थानीय अदालत में पेश कर रिमांड मांगा जायेगा ताकि उनके पूर्व व पूर्व संबंधों की जांच की जा सके। ट्रक मालिक बलवंत सिंह को पकड़ने के लिए भी छापेमारी की जा रही है। मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने की पुलिस की प्रतिबद्धता दोहराते हुए एसएसपी खख ने चेतावनी दी कि सभी तस्करों से कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News