आज का अंक राशिफल 26 सितम्बर 2024: जानें गुरुवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष :- अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा.

अंक ज्योतिष :-
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1 
इस समय आप कुछ अलग और बड़ा करने की सोच रहे हैं जिसमे धन की आवश्यकता पड़ेगी। बैंक या बैंकिंग पेशेवर वाले दोस्त इसमें आपकी सहायता कर सकते हैं। व्यवसाय सम्बन्धित बैठक के लिए यात्रा की योजना बनेगी।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- गुलाबी

 

अंक 2 
नए विचार और कल्पनाएं आपके जीवन को संवार देंगे। कोई महत्वपूर्ण यात्रा आपके शेड्यूल या दिनचर्या में बदलाव ला सकती है। अपने जीवन में रंग भरने के लिए अपने दोस्तों से मिलें और उनके साथ समय बिताएं।
शुभ अंक- 19
शुभ रंग- बैंगनी 

 

अंक 3 
नेटवर्किंग का प्रयोग करके आप और भी तरक्की कर सकते हैं। आज अपने शुभ चिंतकों को निराश न करें। मेहनत और ईमानदारी का बढ़िया परिणाम भी इस समय आपको प्राप्त होने वाला है।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- लाल 

 

अंक 4 
आज अपने परिवार को समय दें हालाँकि इससे आपका काम प्रभावित हो सकता है। तनाव से बचें और चीज़ों को हलके में लें। लोगों के बारे में न अधिक सोचें क्योंकि आप उन पर निर्भर नहीं है। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
 शुभ अंक- 11
शुभ रंग- भूरा 

 

अंक 5 
आज का दिन उतार और चढाव वाला रहेगा जहाँ आपको धन और प्रसिद्धि मिलेगी वहीं किसी खास की बीमारी या मौत आपको दुःख से भर देगी। जीवन में सुख- दुःख दोनों को स्वीकार करें।
शुभ अंक- 10
शुभ रंग-ग्रे

 

अंक 6 
आपके जीवन का यह समय प्यार और रोमांस से भरपूर है। अगर आप सांसारिक सुख का अनुभव करना चाहते हैं तो जीवनसाथी की तलाश करें। कम से कम आज, अपनी कमियों को दिमाग से बाहर निकाल दें।
शुभ अंक-19
शुभ रंग-नारंगी

 

अंक 7 
आज कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए यह पल शुभ नहीं हैं। अपने दिल में झांकें और भविष्य की योजनाएं बनाएं। पार्टनर्स और करीबी साथी के साथ समय बिताएं और यह रोमांटिक पल पूरी उम्र आपके दिल में रहेंगे।
शुभ अंक- 29
शुभ रंग-सफेद 

 

अंक 8 
आज अच्छे भाग्य और समय का आनंद लें। बिना शर्त का प्यार वास्तविक प्यार है, यह जानकर आप आज आप नए रिश्ते में बंधने के लिए तैयार हैं। भावुक और व्यावसायिक सम्पर्क आपको आनंद देते हैं।
शुभ अंक- 26
शुभ रंग-नीला 

 

अंक 9 
आज आपके लिए करियर में परिवर्तन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जीवन में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के साथ-साथ खुद के लिए समय निकालना न भूलें। आपकी सफलता और समृद्धि में आपके मालिक या अधिकारी भी सहयोगी हैं।
शुभ अंक- 31
शुभ रंग-केसरिया

- विज्ञापन -

Latest News