विज्ञापन

CM MANN से मिलने पहुंचा 1158 सहायक प्रोफेसरों का प्रतिनिधिमंडल, जानें क्या है पूरा मामला

चंडीगढ़। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों को रिक्रूटमेंट प्रोसेस को पूरा करने को हरी झंडी दी गई थी। वहीं, बुधवार को 1158 सहायक प्रोफेसरों का प्रतिनिधिमंडल पंजाब के सीएम भगवंत मान से उनके आवास पर मिलने पहुंचा। प्रोफेसरों के प्रतिनिधिमंडल ने पिछले दिनों कोर्ट से मिली राहत के.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों और लाइब्रेरियनों को रिक्रूटमेंट प्रोसेस को पूरा करने को हरी झंडी दी गई थी। वहीं, बुधवार को 1158 सहायक प्रोफेसरों का प्रतिनिधिमंडल पंजाब के सीएम भगवंत मान से उनके आवास पर मिलने पहुंचा। प्रोफेसरों के प्रतिनिधिमंडल ने पिछले दिनों कोर्ट से मिली राहत के बाद पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया।मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलने उनके आवास पर पहुंचा। इस दौरान उन्होंने कोर्ट से मिली राहत पर पंजाब सरकार का धन्यवाद किया।

मौके पर 1158 असिस्टैंट प्रोफेसरों ने पिछली सरकारों की लापरवाही की भी बात कही। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार सभी को मजबूती से नौकरी दे रहे हैं, ताकि किसी को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

2022 में हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया को रद्द किया था
ये मामला अगस्त 2022 का है। जब हईकोर्ट ने 1158 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती को रद्द कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया। इस भर्ती प्रक्रिया को कुछ लोगों की ओर से चुनौती दी गई थी। उसमें उन्होंने भर्ती नियमों को लेकर सवाल उठाया था।

सरकार ने रखीं थी कई दलीलें
इस भर्ती प्रक्रिया के 484 लोग पहले जॉइन कर चुके हैं, लेकिन उनकी पोस्टिंग अभी तक नहीं हुई है। उन्हें वेतन भी नहीं मिल रहा था। सिंगल बेंच के फैसले के बाद सरकार डबल बेंच में गई थी। इसके साथ ही सरकार ने कई दलीलें कोर्ट में रखी थी।

जिससे यह साबित करने की कोशिश की थी कि भर्ती प्रक्रिया बिल्कुल सही है। जानकारी के अनुसार, सरकार की ओर से कोर्ट में दलील रखी गई थी कि कॉलेजों में प्रोफेसरों की कमी है। इससे स्टूडेंट्स के करियर पर असर पड़ रहा है। ऐसे में इस भर्ती प्रोसेस को खारिज न किया जाए। साथ ही भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की परमिशन दी जाए।

अब आगे बढ़ेगी भर्ती प्रक्रिया
कोर्ट में सरकार ने अपना पक्ष मजबूती से रखा है। इसके बाद यह फैसला हुआ है। वहीं, अब यह भर्ती प्रक्रिया जल्द आगे बढ़ेगी। हालांकि, अभी तक जैसे डिटेल आएगी, उसके बाद सारी चीजों के बारे में पता लग पाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News