Russia पश्चिम द्वारा छेड़े गए Ukraine संघर्ष में जीत हासिल करेगा: Foreign Minister Lavrov

मास्को: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने घोषणा की कि रूस यूक्रेन के साथ संघर्ष में जीत हासिल करेगा, जिसके बारे में उनका दावा है कि इसे पश्चिम ने भड़काया है। लावरोव ने जोर देकर कहा कि पश्चिम केवल बल का जवाब देता है, और रूस इस छद्म युद्ध के सामने एकजुट है। लावरोव ने.

मास्को: रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने घोषणा की कि रूस यूक्रेन के साथ संघर्ष में जीत हासिल करेगा, जिसके बारे में उनका दावा है कि इसे पश्चिम ने भड़काया है। लावरोव ने जोर देकर कहा कि पश्चिम केवल बल का जवाब देता है, और रूस इस छद्म युद्ध के सामने एकजुट है।

लावरोव ने कहा – “जीत जरूरी है। वे कोई और भाषा नहीं समझते। यह जीत हमारी होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। हम वास्तव में यूक्रेन के माध्यम से पश्चिम द्वारा छेड़े गए युद्ध के खिलाफ एकजुट हैं। लावरोव ने संयुक्त राज्य अमेरिका की भी आलोचना की, उस पर यूक्रेन और गाजा सहित वैश्विक संघर्षों को बदतर बनाने का आरोप लगाया। “अमेरिका, एक तथाकथित ‘समस्या समाधानकर्ता’ के रूप में, दुनिया भर में संकटों को और बढ़ा रहा है। जहां भी पश्चिम मुख्य ‘फिक्स-इट मैन’ के रूप में शामिल होता है, मेरी बोली को माफ करें, स्थिति बिगड़ती है – सैकड़ों हजारों पीड़ित, तबाही और सामाजिक-आर्थिक मुद्दे।

उन्होंने कहा, “यह वही है जो हम यूक्रेन और फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में देखते हैं।” उन्होंने कुर्स्क क्षेत्र में रूसी नागरिकों के खिलाफ हमलों पर संयुक्त राष्ट्र की चुप्पी की भी आलोचना की, जहां यूक्रेनी बलों ने कथित तौर पर पश्चिमी देशों द्वारा आपूर्ति किए गए हथियारों का उपयोग करके आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाया है। “आतंकवादी समूह कुर्स्क क्षेत्र पर प्रतिदिन आधुनिक पश्चिमी हथियारों से हमला कर रहे हैं। फिर भी, मैंने महासचिव सहित संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रतिनिधियों से कुछ नहीं सुना है,” लावरोव ने टिप्पणी की।

इसके अलावा, लावरोव ने नाटो और यूरोपीय संघ के साथ गठबंधन करने वाले पूर्वी यूरोपीय देशों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पश्चिमी सहयोगी उन पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करते हैं। “पूर्वी यूरोपीय देशों को यह समझना चाहिए कि नाटो और यूरोपीय संघ में उनके ‘आका’ उन पर भरोसा नहीं करते हैं। उन्हें कभी भी महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय भूमिकाएँ नहीं दी जाएँगी,” लावरोव ने निष्कर्ष निकाला।

- विज्ञापन -

Latest News