BIS ने वंडर होटल, बटाला, गुरदासपुर में कास्ट आयरन उत्पाद क्यूसीओ पर मानक मंथन का किया आयोजन

भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने 26 सितंबर 2024 को वंडर होटल बटाला, गुरदासपुर में कास्ट आयरन उत्पाद गुणवत्ता नियंत्रण आदेश (क्यूसीओ) विषय पर मानक मंथन सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कई उद्योगों, जिला उद्योग केंद्र बटाला, आईएमटीटी बटाला, इंजीनियरों और अन्य हितधारकों ने भाग लिया। बीआईएस जम्मू और कश्मीर शाखा कार्यालय (जेकेबीओ).

भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने 26 सितंबर 2024 को वंडर होटल बटाला, गुरदासपुर में कास्ट आयरन उत्पाद गुणवत्ता नियंत्रण आदेश (क्यूसीओ) विषय पर मानक मंथन सत्र का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम में कई उद्योगों, जिला उद्योग केंद्र बटाला, आईएमटीटी बटाला, इंजीनियरों और अन्य हितधारकों ने भाग लिया।

बीआईएस जम्मू और कश्मीर शाखा कार्यालय (जेकेबीओ) के उप निदेशक नीरज कुमार मिश्रा ने आईएस 210 के अनुसार ग्रे आयरन कास्टिंग के लिए भारतीय मानकों पर तकनीकी आवश्यकताओं पर एक व्यापक प्रस्तुति के साथ सत्र का नेतृत्व किया। उन्होंने मानक के भीतर प्रमुख प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया, उत्पाद मैनुअल, विनिर्देशों और उत्पाद की गुणवत्ता सुनिश्चित करने में उनके महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम के निदेशक और प्रमुख तिलक राज ने बीआईएस और उद्योग संघ के बीच बातचीत को सुगम बनाया, जिससे उद्योगों को अनिवार्य गुणवत्ता मानकों का पालन करने में सहायता करने के लिए निर्बाध संचार और सहयोग सुनिश्चित हुआ। सत्र का समापन एक इंटरैक्टिव प्रश्नोत्तर के साथ हुआ, जहाँ प्रतिभागियों ने मानकीकरण, अनुपालन और बीआईएस लाइसेंसिंग प्रक्रिया से संबंधित प्रश्नों को संबोधित किया। इस पहल ने सुरक्षा, गुणवत्ता और उपभोक्ता विश्वास को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय मानकों का पालन करने के महत्व के बारे में हितधारकों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए बीआईएस की प्रतिबद्धता को मजबूत किया।

- विज्ञापन -

Latest News