Donald Trump आज यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky से करेंगे मुलाकात

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को न्यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिलेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में संवाददाताओं से कहा, ‘राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मुझसे मिलने का अनुरोध किया है। मैं कल (शुक्रवार को) सुबह करीब 9:45 बजे ट्रंप टॉवर में उनसे मुलाकात करूंगा। यूक्रेन.

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को न्यूयॉर्क के ट्रंप टॉवर में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिलेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में संवाददाताओं से कहा, ‘राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मुझसे मिलने का अनुरोध किया है। मैं कल (शुक्रवार को) सुबह करीब 9:45 बजे ट्रंप टॉवर में उनसे मुलाकात करूंगा। यूक्रेन में जो हो रहा है वह शर्मनाक है। इतनी मौतें, इतना विनाश। यह एक भयानक बात है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की इस सप्ताह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका में हैं। ट्रंप का कहना है कि मैं कल (शुक्रवार को) उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।

रिपब्लिकन ने यह भी कहा है कि वह द न्यूयॉर्क पत्रिका को दिए गए जेलेंस्की के हालिया बयान से नाखुश हैं, जिसमें यूक्रेन के नेता ने कहा था कि उनका मानना है कि ट्रंप वास्तव में नहीं जानते कि युद्ध को कैसे रोका जाए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने जेलेंस्की की टिप्पणी के बारे में पूछा तो ट्रंप ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि मैं उनसे असहमत हूं। वह मुझे नहीं जानते।‘

ट्रंप ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि मैं युद्ध को समाप्त करने के लिए एक समझौता करने में सक्षम हो जाऊंगा। उन्होंने अपने पुराने वादे को दोहराते हुए कहा कि वे 2022 में रूस की ओर से यूक्रेन पर आक्रमण के बाद शुरू हुए इस संघर्ष को जल्दी समाप्त कर देंगे।‘

ट्रंप ने बार-बार यह दावा किया है कि वे यूक्रेन में युद्ध को जल्दी, यहां तक कि ‘एक दिन’ में समाप्त करने में सक्षम होंगे। ट्रंप अक्सर कहते हैं कि यदि वे राष्ट्रपति होते तो रूस, यूक्रेन पर कभी हमला नहीं करता।

- विज्ञापन -

Latest News