आतंकवादियों को निशाना बनाकर स्कूल पर दागी मिसाइल, महिलाओं और बच्चों समेत 11 की हुई मौत, 33 घायल

दीर अल-बलाह (गाजा पट्टी) : गाजा के उत्तरी क्षेत्र स्थित एक स्कूल पर हुए इजराइल हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 व्यक्ति घायल हो गए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी हैं। इस हमले के हताहतों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उत्तरी गाजा स्थित.

दीर अल-बलाह (गाजा पट्टी) : गाजा के उत्तरी क्षेत्र स्थित एक स्कूल पर हुए इजराइल हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 व्यक्ति घायल हो गए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी हैं। इस हमले के हताहतों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उत्तरी गाजा स्थित इस स्कूल में हजारों विस्थापित फलस्तीनियों ने शरण ली हुई है।

इजराइली सेना ने पुष्टि की है कि उसने जबालिया शरणार्थी शिविर के स्कूल में मौजूद हमास के आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए वहां हमला किया। उसने कहा कि आतंकवादी इजराइली सैनिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने तत्काल यह नहीं बताया कि हताहतों में कितनी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

इजराइली सेना ने बार-बार स्कूलों पर हमला किए हैं और इसके पीछे उसने दावा किया है कि हमास के लड़ाके हम पर हमले की योजना बनाने के लिए स्कूलों को कमांड सेंटर के रूप में इस्तेमाल करते हैं। संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इजराइली हमलों में काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है। इजराइल की ओर से की गई बमबारी और हमलों के कारण अपने घरों से भागकर हजारों फलस्तीनी गाजा के स्कूलों में रह रहे हैं।

लगभग एक साल से जारी युद्ध में गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बहस्पतिवार को जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में हुए इजराइली हमले में अब तक 41,500 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और 96,000 से अधिक घायल हुए हैं।

- विज्ञापन -

Latest News