जम्मू-कश्मीर में पहली बार भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी: मोदी

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में ऐतिहासिक चुनाव हो रहे हैं, क्योंकि पहली बार केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनेगी। मोदी ने यह भी कहा कि सितंबर 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक ने भारत के दुश्मनों को हिलाकर रख दिया है और अब.

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में ऐतिहासिक चुनाव हो रहे हैं, क्योंकि पहली बार केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनेगी।

मोदी ने यह भी कहा कि सितंबर 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक ने भारत के दुश्मनों को हिलाकर रख दिया है और अब कोई भी देश के खिलाफ साजिश रचने की हिम्मत नहीं करेगा, क्योंकि ‘आतंकवाद के आकाओं को पता है कि मोदी उन्हें कहीं भी छुपकर ढूंढ निकालेंगे।”

प्रधानमंत्री ने जम्मू में विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह उनकी आखिरी चुनावी रैली है, क्योंकि एक अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में चुनाव खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा,“आज 28 सितंबर है, पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह। इसी दिन हमने दुश्मनों को उनके घरों में घुसकर मारा और दुनिया को दिखाया कि यह नया भारत है, जिसे अब और हल्के में नहीं लिया जा सकता।” उन्होंने कहा कि 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद के आकाओं को सबसे बड़ा सबक सिखाया है क्योंकि अब कोई भी भारत की संप्रभुता को छूने की हिम्मत नहीं कर सकता।

प्रधानमंत्री ने कहा,“वर्ष 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक ने आतंकवाद के समर्थकों को सबक सिखाया है कि भारत की संप्रभुता को छूने की हिम्मत कोई नहीं करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई भारत के खिलाफ कोई हरकत करता है, तो मोदी सरकार उन्हें कहीं भी छुप जाने की जगह नहीं देगी और उन्हें सबक सिखाएगी।

इस बयान में प्रधानमंत्री ने यह भी याद दिलाया कि वर्ष 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को दिखाया है कि भारत अपनी संप्रभुता की रक्षा करने में सक्षम है और अपने दुश्मनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इतनी गिर गई है कि उसने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा। उन्होंने पूछा,“क्या वे वोट के लायक हैं?” उन्होंने कहा कि आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती भी है। उन्होंने कहा,“आज मैं इस शहीद नायक को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।” श्री मोदी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान उन्होंने चुनावी रैलियों को संबोधित करने के लिए जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की। उन्होंने कहा,“मैं जहां भी गया, मैंने लोगों में भाजपा के प्रति बहुत उत्साह देखा। जम्मू-कश्मीर के लोग कांग्रेस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) से थक चुके हैं।”

मोदी ने कहा कि लोग नहीं चाहते कि पुराने बुरे दिन लौटें, जब भ्रष्टाचार अपने चरम पर था, पिछले दरवाजे से नियुक्तियां की जा रही थीं। उन्होंने कहा,“जम्मू-कश्मीर के लोग नहीं चाहते कि आतंकवाद, अलगाववाद और खून-खराबा वापस आए।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर के लोग शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा,“वे भाजपा के शासन के माध्यम से बेहतर भविष्य चाहते हैं।” पिछले दो चरणों में लोगों का मूड बताता है कि उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है।

मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पहली बार भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। उन्होंने कहा,“यह ऐतिहासिक फैसला होगा। यह चुनाव ऐतिहासिक फैसला देगा। पहली बार जम्मू के लोगों को अपनी पसंद की सरकार मिलेगी।”

मोदी ने कहा,“यह मंदिरों का शहर है, आपको यह आखिरी मौका नहीं गंवाना चाहिए। भाजपा सरकार आपकी चिंताओं को दूर करेगी।” उन्होंने कहा कि जम्मू में असमानता और अन्याय था जिसे केवल मोदी ही दूर कर सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जम्मू का बड़ा हिस्सा केवल इस पार्टी की गलतियों के कारण ही कट गया। उन्होंने कहा,“एक समय था जब यहां गोलियां और गोले आम बात थी। हमने गोली का जवाब तोप के गोले से दिया और इससे संदेश गया।”

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि इस पार्टी ने शहीद सैनिकों का अपमान किया और कभी भी वन रैंक वन पेंशन की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा,“देश की बागडोर संभालने के तुरंत बाद मैंने सैनिकों और उनके परिवारों के लिए वन रैंक वन पेंशन की घोषणा की।”

उन्होंने कहा कि हाल ही में सैनिकों के परिवारों को और अधिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए इस योजना को बढ़ाया गया है। आज की कांग्रेस शहरी नक्सलियों के नियंत्रण में है। प्रधानमंत्री ने कहा,“जब विदेशी घुसपैठिए भारत आते हैं, तो कांग्रेस को अच्छा लगता है। उन्हें उनमें वोट बैंक दिखाई देता है, लेकिन उन्हें हमारे अपने लोगों की बिल्कुल भी परवाह नहीं है।”

मोदी ने कहा,“कांग्रेस, पीडीपी और नेकां भारतीय संविधान के सबसे बड़े दुश्मन हैं। वे ही हैं जिन्होंने बी आर अंबेडकर के संविधान को लागू नहीं होने दिया।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी द्वारा दिए गए घावों को भाजपा ही भरेगी। उन्होंने कहा,“हमने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए टीका लाल टपलू योजना की घोषणा की है, जिसे जम्मू-कश्मीर में सरकार बनने के तुरंत बाद लागू किया जाएगा।”

- विज्ञापन -

Latest News