कीव को अमेरिकी सैन्य सहायता दुनिया को परमाणु विनाश की ओर धकेल रही हैः उत्तर कोरिया

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के उप विभाग प्रमुख किम यो जोंग ने एक बयान में कहा कि कीव को अमेरिकी सैन्य सहायता एक बड़ी गलती है जो दुनिया को परमाणु तबाही की ओर धकेल रही है। सुश्री किम, जो उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की बहन भी हैं.

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के उप विभाग प्रमुख किम यो जोंग ने एक बयान में कहा कि कीव को अमेरिकी सैन्य सहायता एक बड़ी गलती है जो दुनिया को परमाणु तबाही की ओर धकेल रही है। सुश्री किम, जो उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की बहन भी हैं कहा, ‘‘हाल ही में अमेरिका ने यूक्रेन की नव-नाजी कठपुतली सरकार को 8 अरब डॉलर से अधिक की सैन्य सहायता के एक और दौर की घोषणा की – यह एक बड़ी गलती है।’’

कोरिया की केंद्रीय समाचार एजेंसी द्वारा प्रकाशित एक बयान में उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्थिति को बिगाड़ने के लिए अमेरिका द्वारा जानबूझकर किए गए प्रयासों की कड़ी निंदा करती हूं, जो यूक्रेन को भारी मात्रा में विभिन्न हथियारों की आपूर्ति करके पूरे यूरोप को परमाणु युद्ध की भयानक आपदाओं के अधीन करने का इरादा रखता है।’’ उत्तर कोरिया का कहना है कि कीव को अमेरिकी सैन्य सहायता दुनिया को परमाणु विनाश की ओर धकेल रही है।

- विज्ञापन -

Latest News