Morne Morkel ने की Jadeja की तारीफ, बोले- वह एक संपूर्ण खिलाड़ी, कभी भी मैच का रूख पलटने की रखते है क्षमता

कानपुर: टैस्ट क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट पूरे करने वाले वामहस्त हरफनमौला रविंद्र जडेजा की तारीफ करते भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा कि वह संपूर्ण खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। जडेजा ने 74 मैचों में इस उपलब्धि को अपने नाम किया।.

कानपुर: टैस्ट क्रिकेट में 3000 रन और 300 विकेट पूरे करने वाले वामहस्त हरफनमौला रविंद्र जडेजा की तारीफ करते भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा कि वह संपूर्ण खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। जडेजा ने 74 मैचों में इस उपलब्धि को अपने नाम किया। सिर्फ इंगलैंड के महान हरफनमौला इयान बॉथम ने उनसे कम मैचों में इस उपलब्धि को हासिल किया है।

मोर्कल ने चौथे दिन के खेल के बाद कहा, ‘मेरे लिए वह एक संपूर्ण पैकेज है। आप जानते हैं, वह बल्लेबाजी करता है, वह गेंदबाजी करता है, वह मैदान पर ऐसा खिलाड़ी है जो जादू कर सकता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप हमेशा अपनी टीम में रखना चाहेंगे। वह पिछले कई वर्षो से भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।’ दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘300 क्लब में शामिल होना विशेष है।

वह कभी मेहनत करने से पीछे नहीं हटता है और आप किसी खिलाड़ी में यही देखना चाहते हैं।’ मोर्कल ने कहा, ‘वे लोग हैं जो आपको कोई कमजोर गेंद नहीं देते। आपको हमेशा रन बनाने के तरीके खोजने होंगे। अश्विन और जडेजा एक साथ गेंदबाजी करते है तो बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। उनकी गेंदबाजी की साझेदारी काफी सफल रही है।’

- विज्ञापन -

Latest News