बीते कल सोलन मंडल के तहत हुए अधिवेशन में हुआ नई कार्यकारिणी का गठन, अधिवेशन को लेकर मीडिया से रूबरू हुए सर्कल सचिव

सोलन: भारतीय पोस्टल एंप्लाइज एसोसिएशन क्लास 3 के प्रथम अधिवेशन में सर्कल सचिव चुने जाने पर नाहन में आज राजीव शर्मा पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने डाक विभाग से जुड़े कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों को लेकर विस्तृत जानकारी दी। मीडिया से बात करते हुए नवनिर्वाचित सर्कल सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि.

सोलन: भारतीय पोस्टल एंप्लाइज एसोसिएशन क्लास 3 के प्रथम अधिवेशन में सर्कल सचिव चुने जाने पर नाहन में आज राजीव शर्मा पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने डाक विभाग से जुड़े कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों को लेकर विस्तृत जानकारी दी। मीडिया से बात करते हुए नवनिर्वाचित सर्कल सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि बीते कल सोलन में भारतीय पोस्टल एम्पलाइज एसोसिएशन क्लास 3 का प्रथम सर्कल अधिवेशन संगठन के राष्ट्रीय सेक्रेटरी जनरल अनंत पाल सिंह राष्ट्रीय संगठन मंत्री संतोष सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस दौरान सांसद सुरेश कश्यप विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस दौरान 15 सदस्यों की नई कार्यकारिणी का भी सर्वसम्मति से गठन किया गया। जिसमें उन्हें सर्कल सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान कर्मचारियों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से ग्रामीण डाक सेवक की वर्तमान चयन प्रक्रिया, बैंकों की तर्ज पर दूसरे और चौथे शनिवार को डाक कर्मचारियों को छुट्टी घोषित करने के अलावा छुट्टियों से संबंधित किए जा रहे पक्षपात को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। इसके साथ साथ हिमाचल के दुर्गम क्षेत्र में नए डाकघर खोलना व ओल्ड पेंशन स्कीम जैसे कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों पर चिंतन किया गया। वहीं बैंक और इंश्योरेंस सेक्टर की तर्ज पर डाक विभाग की टाइमिंग को 9 से 5 की बजाय 10 से 5 करने को लेकर भी चर्चा की गई और इन सभी मांगों को संगठन के राष्ट्रीय नेताओं के समक्ष रखा गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी से आए सदस्यों ने आश्वासन देते हुए कहा कि इन मुद्दों को भारत सरकार के संचार मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा ताकि कर्मचारियों की इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा की डाक कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं को समय-समय पर सरकार के समक्ष रखा जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News