हरियाणा का भविष्य बदलना है तो EVM बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए : खरगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान आरंभ होने के बाद लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की और कहा कि यदि हरियाणा का भविष्य बदलना है तो ईवीएम बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीट के.

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान आरंभ होने के बाद लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की और कहा कि यदि हरियाणा का भविष्य बदलना है तो ईवीएम बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है। मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। खरगे ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मेरी हरियाणा के 36 बिरादरी समेत सभी लोगों से अपील है कि वोट ज़रूर डालें। आपका एक वोट हरियाणा को खुशहाली और समाजिक न्याय के पथ पर ले जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि ईवीएम पर वोट डालने से पहले ये याद रखें कि पिछले 10 वर्षों में प्रदेश में बेरोजग़ारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, प्रश्नपत्र लीक, गांवों और शहरों की बदहाली, पहचान पत्र में धांधली, महिला असुरक्षा, सामाजिक भेदभाव और आíथक असमानता के अलावा हरियाणा को कुछ नहीं मिला है तथा सत्ता के लालच में हरियाणा के विकास का बंटाधार हुआ है।

खरगे ने लोगों का आह्वान किया, ‘‘आज का आपका एक वोट इन सबपर विराम लगा देगा। हरियाणा फिर से तरक़्क़ी के रास्ते पर चल पड़ेगा। अगर हरियाणा का भविष्य बदलना है तो ईवीएम बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए ताकि पूरी तरह बदलाव हो सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने युवाओं से, ख़ासकर पहली बार वोटिंग करने वाले नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि लोकतंत्र के इस उत्सव में ज़रूर भागीदारी बनें।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी हरियाणा के लोगों से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील की। वाद्रा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मतदान का शुभ दिन है। दस वर्षों के कुशासन वाले राज का अत्याचार – किसानों, कर्मचारियों, नौजवानों, पहलवानों, माताओं-बहनों, व्यापारियों, वंचित तबकों- सबने झेला है। उन्होंने कहा, ‘‘इस कुशासन में आपसे- नौकरी, कमाई, पेंशन, राशन छीनकर आपको खून के आंसू रुलाये गए हैं।

हरियाणावासियों के शरीर पर पड़ी लाठियों की एक-एक चोट 10 सालों के अत्याचारी शासन की गवाह है।’’ प्रियंका गांधी ने कहा कि ये वक्त अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करते हुए अन्याय-अत्याचार वाली सत्ता को वोट की चोट देने का है। उन्होने लोगों का आह्वान किया, ‘‘भारी संख्या में मतदान करिये और अत्याचार-अन्याय को हराकर हरियाणा के लिए एक नए सवेरे का आगाज करिए।

- विज्ञापन -

Latest News