T20 World Cup, AUSW vs SLW, 5th Match: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ किया आगाज

ICC Womens T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का पांचवां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम श्रीलंका महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका को छह विकेट से हरा.

ICC Womens T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का पांचवां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम श्रीलंका महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया हैं। इसके साथ ही टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ आगाज किया हैं। दूसरी तरफ, श्रीलंका के टीम को मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया की कमान एलिसा हीली के हाथों में हैं। जबकि श्रीलंका की कप्तानी चमारी अथापत्थु कर रहीं हैं। श्रीलंका के कप्तान चमारी अथापत्थु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया हैं. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका के टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रहीं और महज छह रन के स्कोर पर टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गई। श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर महज 93 रन ही बना सकीं। श्रीलंका की तरफ से नीलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली।

नीलाक्षी डी सिल्वा के अलावा हर्षिता समरविक्रमा ने 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को मेगन शुट्ट ने पहली सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगन शुट्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। मेगन शुट्ट के अलावा सोफी मोलिनक्स को दो और एशले गार्डनर, जॉर्जिया वेयरहैम ने एक-एक विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 20 ओवर में 94 रन बनाने थे। श्रीलंका की टीम के लिए ये काफी अहम मुकाबला थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत कुछ खास नहीं रहीं और महज 14 रन के स्कोर पर टीम को दो तगड़े झटके लगे। इसके बाद बेथ मूनी और एलिस पैरी ने मिलकर पारी को संभाला। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 14.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 43 रनों की उम्दा पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के दौरान बेथ मूनी ने 38 गेंदों पर चार चौके जड़ें. बेथ मूनी के अलावा एलिस पैरी ने 17 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा, सुगंधिका कुमारी ने सबसे ज्यादा एक-एक विकेट लिए।

SLW 93/7 (20)

AUSW 94/4 (14.2)  Australia Women won by 6 wkts

 PLAYER OF THE MATCH = Megan Schutt
- विज्ञापन -

Latest News