- विज्ञापन -

कृषि मंत्री Gurmeet Singh Khuddian ने पंजाब भवन में किसान यूनियनों के साथ राज्य स्तरीय बैठक की

चंडीगढ़: पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां ने सोमवार को किसान यूनियनों को आश्वासन दिया कि धान की फसल की खरीद आज से ही शुरू हो जाएगी और राज्य सरकार रबी फसलों की सुचारू बुवाई के लिए डायमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कदम.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़: पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां ने सोमवार को किसान यूनियनों को आश्वासन दिया कि धान की फसल की खरीद आज से ही शुरू हो जाएगी और राज्य सरकार रबी फसलों की सुचारू बुवाई के लिए डायमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कदम का उद्देश्य किसानों को समय पर सहायता प्रदान करना और निर्बाध बुवाई प्रक्रिया सुनिश्चित करना है। कृषि मंत्री ने यह भी घोषणा की कि रबी सीजन की मांग को पूरा करने के लिए अक्टूबर माह के लिए 2.50 लाख मीट्रिक टन डीएपी उर्वरक आवंटित किया गया है। राज्य को इस आवंटन से 22,204 मीट्रिक टन डीएपी पहले ही मिल चुका है, जबकि 15,000 मीट्रिक टन अभी ट्रांजिट में है। राज्य को अब तक करीब 1.77 लाख मीट्रिक टन डीएपी मिल चुका है।

अब तक 51,612 मीट्रिक टन डीएपी के बराबर विभिन्न फॉस्फेटिक विकल्प भी प्राप्त हो चुके हैं, जिससे कुल उपलब्धता 2,27,563 मीट्रिक टन हो गई है। यह आवंटन कृषि उत्पादकता बढ़ाने और किसानों की बुवाई की आवश्यकता को पूरा करने के सरकार के प्रयासों का हिस्सा है। यहां पंजाब भवन में मुख्य सचिव श्री अनुराग वर्मा, विशेष मुख्य सचिव कृषि श्री के.ए.पी. सिन्हा, प्रमुख सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले श्री विकास गर्ग, एम.डी. मार्कफैड श्री गिरीश दयालन और खुफिया प्रमुख श्री आर.के. जैसवाल सहित पंजाब सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए गुरमीत सिंह खुड्डियां ने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार हमारे अन्नदाताओं (किसानों) के कल्याण के लिए समर्पित है।

- विज्ञापन -

Latest News