- विज्ञापन -

इतालवी डिफेंडर Marco Cutrare पर FIFA ने लगाया 10 मैचों का प्रतिबंध, खिलाडी के साथ किया था र्दुव्‍यवहार

’अंग ने मैच के दूसरे हाफ के दौरान इस घटना की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप उनके साथियों ने नाराजगी जताई और डैनियल पोडेंस को रेड कार्ड दिया गया।

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: इतालवी डिफेंडर मार्को कटरे पर वॉल्व्स फॉरवर्ड ’अंग ही-चान के साथ नस्लीय र्दुव्‍यवहार के लिए फीफा द्वारा 10 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है, जिनमें से पांच मैचों को दो साल के लिए निलंबित किया गया है। कटरे, जो वर्तमान में कोमो से सीरी बी क्लब सेसेना में ऋण पर हैं, को जुलाई में मार्बेला में एक दोस्ताना मैच के दौरान ’अंग के साथ र्दुव्‍यवहार करने का दोषी पाया गया था।

’अंग ने मैच के दूसरे हाफ के दौरान इस घटना की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप उनके साथियों ने नाराजगी जताई और डैनियल पोडेंस को रेड कार्ड दिया गया। स्काई स्पोर्ट्स ने फुटबॉल की विश्व शासी संस्था के प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘खिलाड़ी मार्को कटरे को भेदभावपूर्ण व्यवहार के लिए दोषी पाया गया और उसे 10 मैचों के निलंबन की सजा सुनाई गई।

इनमें से आधे मैचों में खेलने पर दो साल की परिवीक्षा अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है, और खिलाड़ी को सामुदायिक सेवाएं प्रदान करने और फीफा द्वारा अनुमोदित संगठन के साथ प्रशिक्षण और शिक्षा प्राप्त करने का आदेश दिया गया है।‘ 25 वर्षीय कटरे वॉल्व्स के खिलाफ दोस्ताना मैच के एक सप्ताह बाद एक सीजन के लिए लोन पर सीरी बी की टीम सेसेना में शामिल हुए थे।

फीफा के फैसले का स्वागत करते हुए, वॉल्व्स के फुटबॉल संचालन और प्रशासन के निदेशक मैट वाइल्ड ने प्रतिबंधों के लिए क्लब का समर्थन व्यक्त किया और भेदभाव के खिलाफ क्लब के रुख को मजबूत किया। ‘खिलाड़ी को जारी किया गया निलंबन स्पष्ट संदेश देता है कि फुटबॉल या समाज में नस्लवाद और भेदभावपूर्ण व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह परिणाम फीफा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि गंभीर कार्रवाइयों के सार्थक परिणाम हों, और हमें सामुदायिक सेवा और शिक्षा के साथ-साथ खेल प्रतिबंधों के उपयोग को देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।’ ‘ऐसे उपाय उस खेल से भेदभावपूर्ण व्यवहार को खत्म करने में सजा और शिक्षा दोनों के महत्व को रेखांकित करते हैं जिसे हम सभी प्यार करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘वॉल्व्स हमेशा किसी भी रूप में नस्लवाद और भेदभाव के खिलाफ मजबूती से खड़ा रहेगा, और हम ऐसा माहौल बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं जहां हर कोई सम्मानित और शामिल महसूस करे।

- विज्ञापन -

Latest News